+

अपनाएं कौड़ी के ये सरल उपाय, दूर होंगी आर्थिक समस्याएं

जीवन में धन की बहुत उपयोगिता होती है। आज के समय में तो किसी भी व्यक्ति को उसके पास की दौलत से ही आंका जाता है। कई बार ऐसा होता है कि आप धन के लिए काफी मेहनत कर रहें होते हैं लेकिन परिणाम में आपको कुछ नहीं मिलता है। ऐसे में आप धन की कमी से कई प्रकार की समस्याओं से घिर जाते हैं। आपकी इस प्रकार की समस्याओं को दूर करने के लिए ही आज हम यहां कुछ उपाय बता रहें हैं। ये सभी उपाय कौड़ी से सम्बंधित हैं जो की धन को अपनी और तेजी से आकर्षित करती है। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में। 

 

1 - कई बार देखने में आता है कि ऑफिस में कार्य करने वाले लोग भी आर्थिक समस्याओं से घिर जाते हैं। यदि आप इस प्रकार की समस्या से बचना चाहते हैं तो पीले रंग की कौड़ियों को हरे कपड़े में बांध कर घर की उत्तर दिशा में छुपा कर रख दें। ऐसा करने से आपके जीवन में धन की कमी नहीं होती तथा आप मालामाल  बने रहते हैं। 

प्रतीकात्मक

2 - यदि पढ़ने वाले बच्चे बुरी नजर या गलत संगत से बचना चाहते हैं तो वे एक पीले रंग की कौड़ी को अपने गले में ताबीज की तरह पहने। ऐसा करने से नकारात्मकता तथा गलत संगत से वे बचे रहेंगे। 

 

3 - बहुत कम लोगों को पता है कि देवी लक्ष्मी कौड़ियों को बहुत पसंद करती हैं। आप जब कभी भी देवी लक्ष्मी का पूजन करें तो उसके साथ में ही11 कौड़ियों का पूजन भी अवश्य करें। पूजन के बाद में आप इन कौड़ियों को पीले कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में पैसे की कभी कभी नहीं होती है। 

 

4 - यदि आप अपने घर में सुख-शांति तथा समृद्धि को लाना चाहते हैं तो घर के मेन गेट पर आप 11 कौड़ियों को लाल कपड़े में लपेट कर लटका दें। ऐसा करने से आपके घर में सुख समृद्धि का आवागमन होता है तथा नकारात्मकता प्रवेश नहीं कर पाती है।