+

इस मोबाइल नंबर ने ली कई लोगों की जान

कुछ चीजें दुनियां में काफी अजीबोगरीब होती हैं। ऐसी चीजों के बारे में जब लोगों को पता लगता है तो वे हैरान रह जाते हैं। इसी क्रम में हम आपको एक मोबाइल नंबर के बारे में यहां बता रहें हैं। यह मोबाइल नंबर काफी समय तक दुनिया में चर्चा का विषय बना रहा। असल में इस मोबाइल नंबर के पीछे लोगों ने मौत का नाम जोड़ दिया था। जिस किसी के पास में यह मोबाइल नंबर रहा उसकी मौत किसी न किसी कारण से हो गई। इसलिए ही यह मोबाइल नंबर चर्चा का केंद्र बन गया था। 

इस नंबर के कारण हुई तीन लोगों की मौत  - 

घटना बुल्गारिया की है। इस नंबर को सबसे पहले मोबीटेल कंपनी के सीईओ व्लादमीर गेसनोव ने (मोबाइल न. 0888888888) को खरीदा था। इसको उनहोने खास अपने लिए ही निकलवाया था। इस नंबर के पास आने के बाद वर्ष 2001 में उनकी मृत्यु कैंसर के कारण हो गई थी। माना जाता है की व्लादमीर की मौत कैंसर से नहीं हुई थी बल्कि लोगों ने सिर्फ ऐसी अफवाह फैलाई थी। जानकार लोगों का मानना है की उनकी मौत का कारण यह मोबाइल नंबर ही था। 

व्लादमीर गेसनोव के बाद में कुख्यात ड्रग डीलर डिमेत्रोव ने इस नंबर को खरीद लिया था। इस नंबर के डिमेत्रोव के पास पहुंचते ही 2003 में उसकी रशियन माफिया ने हत्या कर दी थी। डिमेत्रोव ने 500 मिलियन का अपना साम्राज्य खड़ा किया हुआ था। जब डिमेत्रोव की मौत हुई तबयह नंबर उसके पास में ही था। डिमेत्रोव की मौत के बाद यह नंबर बुल्गारिया के व्यापारी डिसलिव के पास पंहुचा। लेकिन डिसलिव भी ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रह पाया। 2005 में किसी ने बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में उसका मर्डर कर दिया था। डिसलिव एक कोकीन सप्लायर का काम करता था। इस नंबर के कारण 3 मौत हो चुकी थी और यह लोगों में चर्चा का विषय बन चुका था इसलिए बुल्गारिया सरकार ने 2005 में इस नंबर को हमेशा के लिए बंद करा दिया था। इस प्रकार से इस नंबर का रहस्य एक राज बनकर हमेशा के लिए दफ़न हो गया।