+

I-Phone खरीदने को दिये 300 किलो के एक लाख सिक्के।

भारत में इन दिनों सिक्कों की भरमार है। कई ऐसी घटना हो चुकी है जिसमें गुल्लक में बचाए सिक्के से स्कूटर या दूसरी चीजों की खरीद की गई है। इसी तरह का नजारा रूस में पिछले दिनों देखने को तब मिला, जब 174 ग्राम के आईफोन की नई सीरिज खरीदने लिए युवक एक लाख सिक्के बाथ टब में लेकर दुकान में पहुंचा। इसकी खबर तब फैल गई इसका वीडियो 14 नवंबर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट हो गया।  

रूस के ऐपल स्टोर में एक लड़का ऐपल का नया फोन iphone Xs खरीदने पहुंचा था, लेकिन उसके साथ खास बात यह थी कि वह लड़का फोन खरीदने के लिए एक लाख रूसी रूबल लाया था, जबकि उसकी कीमत 1500 डॉलर के करीब थी। और तो और ये पैसे वह एक बाथटब में रखकर लाया था।

रूस की राजधानी मॉस्को में स्थित इस ऐपल स्टोर की प्रमुख लुडमिला सेमुश्निा के अनुसान स्वयातोस्लाव कोवालेंको नाम का युवक स्टोर में सिक्को से भरे एक बाथटब के साथ आया था। उसके बाथटब को 5-6 लोगों ने पकड़ रख हुआ था। टब में ही एक लाख रूसी रूबल यानी 1,00,667 भारतीय रुपए थे।  

मजेदार बात यह हुई कि बड़ मात्रा में सिक्कों के बावजूद स्टोर के मालिक ने मना नहीं किया, बल्कि सिक्कों को गिनती के बाद युवक को फोन दिया। हालांकि युवक अपने दोस्तों के जब सिक्के भरे बाथटब को अपनी गाड़ी में डालकर मॉल गया तो मॉल की सिक्योरिटी ने उन लड़कों को मॉल में आने से रोक दिया। पूरी बात समझाए जाने पर उन्हें अनुमति मिली।