+

YouTube पर वीडियो देख, घर बैठे कमाएं 30 हजार रुपये प्रतिमाह

यदि आपको YouTube पर वीडियो देखने का शौक है तो आप इस शौक से महीने में 30 हजार रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में यहां विस्तार से जानकारी दे रहें हैं। इस कार्य के लिए आपके पास महज 2 चीजों का होना आवश्यक है। एक है आपका मोबाइल या कम्प्यूटर और दुसरा है इंटरनेट कनेक्शन। आज हम आपको कुछ ऐसी वेब साइटों के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिन पर वीडियो देख कर आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। ये ऑनलाइन साइटें अपने वीडियो को देखने वाले तथा उन पर कमेंट करने वाले लोगों को पैसा देती हैं। आप इन पर जितनी ज्यादा वीडियो देखेंगे उतना ही ज्यादा पैसा आसानी से कमा सकेंगे।

प्रतीकात्मक

 

इस काम को करने के लिए आपको महज 2 घंटे का समय निकालना होता है। इस समय आप बस इस कार्य पर ही ध्यान दें। ऐसा करने आप प्रत्येक दिन कम से कम एक हजार रुपया यानि महीने में 30 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं। आइये अब हम आपको उन साइटों के बारे में बताते हैं जो आपको वीडियो देखने के एवज में अच्छा पैसा देती हैं। 

प्रतीकात्मक

 

 पेड 2 यूट्यूब

इस साइट पर आपको महज 30 सेकेंड का वीडियो देखना होता है। इसके एवज में यह साइट आपको एक घंटे में 200 रुपये देती है। यदि आप अपनी कमाई को और भी ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं तो आपको यूट्यूब को सस्क्राइब कर अपने दोस्तों को यह वीडियो रेफर करने होते हैं। जब आपके अकाउंट में 670 रुपये जमा हो जाते हैं तो कंपनी पेपल अकाउंट से 7 दिन के बाद आपको पेमेंट कर देती है। 

प्रतीकात्मक

 

स्वैगबक्स -

इस साइट पर आप 250 रुपये प्रति घंटे के हिसाव से पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां सर्वे में हिस्सा लेकर अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं। आपको यहां हर क्लिक या वीडियो देखने पर एक एसबी से तीस एसबी तक के पॉइंट मिलते हैं। 500 एसबी कमा लेने पर आप 250 रुपये का अमेजन या फ्लिपकार्ट का गिफ्टकार्ड हासिल कर सकते हैं तथा अपनी मनपसंद की चीज खरीद सकते हैं। आपके पास जितने अधिक एसबी पाइंट होंगे आप उतना ही बड़ा गिफ्ट या मनपसंद चीज ई-कॉमर्स साइट से खरीद सकते हैं।