+

सर्दियों के लिए आधी कीमत में मिलेंगे यहां कपड़े।

सर्दियां अब शुरू हो ही चुकी हैं। इस समय सभी लोग सर्दियों के मौसम के कपड़े खरीदने के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं। आज हम आपको देश के ऐसे 3 बाजारों के बारे में यहां बता रहें हैं। जहां आपको रिटेल मूल्य से भी आधे दामों पर सर्दी के कपड़े आसानी से मिल जाते हैं। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं इन बाजारों के बारे में। 

चांदनी चौक, दिल्ली  

पुरानी दिल्ली का चांदनी चौक मार्केट कपड़ों के लिए काफी फेमस है। यहां से आप स्वैटर, कोट, जैकेट, मफलर जैसी चीजों को आधे दामों में आसानी से खरीद सकते हैं। उत्तर प्रदेश के बड़े हिस्से में यहां से ही कपड़े सप्लाई किये जाते हैं। इस इलाके में कई छोटे छोटे मार्केट हैं जो अलग अलग तरह के कपड़े बेचने के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां पर आपको रिटेल से आधे दामों पर आसानी से कपड़े मिल जाते हैं। 

रोहताश नगर, शाहदरा (दिल्ली)

पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके के रोहताश नगर की मार्केट भी कपड़ों के लिए काफी फेमस है। यह बाजार बच्चों के कपड़ों के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां से आप बच्चों के लिए काफी सस्ते दामों पर कपड़े खरीद सकते हैं। इस बाजार से आप 30 से 40 प्रतिशत कम दाम पर बच्चों के कपड़े खरीद सकते हैं। 

अमीनाबाद मार्केट, लखनऊ  

लखनऊ का अमीनाबाद मार्केट, दिल्ली के चांदनी चौक बाजार कि तरह ही एक होलसेल मार्केट है। यहां से आप आर्टिफिशयल ज्वैलरी से लेकर बुलन कपड़े तक खरीद सकते हैं। यहां पर आपको ये चीजे रीटेल बाजार की तुलना में 40 से 50 फीसदी कम मूल्य पर मिल जाती हैं। इस बात का ध्यान रखें की यहां आपको बारगेन अच्छी तरह से करना होता है। कैजुअल वियर, सूट, साड़ी, बुलन वेयर के अलावा अन्य कई चीजों को आप यहां से सस्ते दामों में खरीद सकते हैं।