+

अद्भुत चमत्कार, हर रोज दिन में 2 बार गायब होता है यह शिव मंदिर

आज शिवरात्रि का पावन पर्व है। देश-दुनिया में असंख्य लोग भगवान शिव का पूजन करने के लिए शिव मंदिर में आज के दिन जाते हैं। भगवान शिव के बहुत से मंदिर देश विदेश में हैं लेकिन इनमें से कुछ ऐसे मंदिर भी हैं जो अपने विशेष चमत्कार के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शिव मंदिर के बारे में बता रहें हैं। इस शिव मंदिर कि खासियत यह है कि यह मंदिर प्रतिदिन 2 बार गायब हो जाता है। 

प्रतीकात्मक

 

इस मंदिर का नाम "स्तंभेश्वर महादेव" है ओर इसको गायब मंदिर के नाम से भी जाना जाता है। यह मंदिर सुबह तथा शाम के समय पलभर के लिए लोगों की आंखों से ओझल हो जाता है। यह ख़ास मंदिर अरब सागर के मध्य कैम्बे तट पर स्थित है। यह मंदिर कुछ समय के लिए अपने स्थान से गायब हो जाता है ओर फिर से लोगों को दिखाई पड़ने लगता है। इसको देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

प्रतीकात्मक

 

असल में यह मंदिर समुद्र के किनारे बना हुआ है ओर जब भी समुद्र में ज्वार भाटा आता है तो यह समुद्र में समा जाता है। इस कारण यह मंदिर लोगों को दिखाई नहीं देता है। अतः लोग इस मंदिर के दर्शन सिर्फ उस समय ही कर सकते हैं जब ज्वार भाटा न हो। सामान्यतः यह मंदिर वर्षो से ज्वार के समय समुद्र में समा जाता है तथा फिर से वापस अपन स्थान पर दिखाई देने लगता है।