+

चुंबक की तरह पैसों को खींचता है यह पौधा, जानें इसके चमत्कारी लाभ

जिस प्रकार से भारतीय वास्तु शास्त्र में जीवन की समस्याओं को हल करने के लिए कई उपाय बताये गए हैं। उसी प्रकार से चीनी वास्तु शास्त्र "फेंगशुई" में भी जीवन को उन्नत बनाने तथा सुखी जीवन के लिए कई उपाय बताये गए हैं। जो लोग जीवन में पैसे की कमी को महसूस करते हैं या आर्थिक समस्याओं से घिरे रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए भी फेंगशुई में कई आसान उपाय बताये गए हैं। आज हम आपको फेंगशुई के ऐसे ही एक उपाय के बारे में यहां बता रहें हैं। जो आपके जीवन से आर्थिक समस्याओं को दूर कर देगा। आइये जानते हैं इस उपाय के बारे में। 

क्रासुला का पौधा ख़त्म करेगा आर्थिक समस्याएं - 

फेंगशुई में आर्थिक समस्याओं को ख़त्म करने के लिए कई पौधों के नाम सुझाये गए हैं। ज्यादातर लोग "मनीप्लांट" के पौधे को अपने घर पर लगाते हैं। माना जाता है की यह पौधा आपके जीवन से पैसे की समस्या को ख़त्म करने में सहायक होता है। लेकिन हम आपको बता दें कि क्रासुला का पौधा, मनीप्लांट के पौधे से ज्यादा प्रभावशाली होता है। फेंगशुई में क्रासुला के पौधे को विशेष महत्त्व दिया गया है। 

      

क्रासुला के पौधे की विशेषताएं - 

* क्रासुला के पौधे को "मनी ट्री" अर्थात धन का पेड़ भी कहा जाता है। मान्यता है कि यह पैसों को चुंबक कि तरह खींचता है। 

* यह गहरे हरे रंग का मखमली पौधा होता है और बहुत जल्दी ही चारों और फ़ैल जाता है। इस पौधे को पानी की आवश्यकता भी बहुत कम होती है। 

* इस पौधे के बारे में मान्यता है कि यह घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है और नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकालता है। इस पौधे को हमेशा घर के दाई और लगाया जाता है तो आप भी इस पौधे को अपने घर में लगाएं और अपनी आर्थिक समस्याओं से निजात पाएं।