+

कैसे करें भाग्यशाली लड़कियों की पहचान, शादी के बाद जिंदगी में भर जाएँगी खुशिया

जैसा कि आप जानते है हर इंसान की शारीरिक संरचना उस व्यक्ति के लक्षणों और भाग्यशाली होने के गुणों को  दर्शाता हैं। आजकल के समय लड़के की शादी से पहले अधिकांश परिवार सूंदर लड़की देखने के साथ-साथ  गुणवान और भाग्यशाली लड़की की चाह रखते है। ऐसे ही किसी भी लड़की को एक बार में देखक़र आप पता नहीं लगा सकते। लेकिन लड़कियों के शरीर की बनाबट कुछ ऐसे लक्षणों को दर्शाती है जिससे हम पता लगा सकते है की लड़की कितनी भाग्यशाली होगी। 

जिन लड़कियों की आंखें सफेद एवं बड़ी-बड़ी होती  हैं वे लड़कियां स्वभाव से बेहद चंचल होती हैंऔर हमेशा आसपास खुशीभरा वातावरण बनाएं रखती हैं और पूरी जिंदगी पति और पुरे परिवार को सुख प्रदान करती हैं।

प्रतीकात्मक

 

जिन महिलाओं की जीभ का रंग लाल होता है। इस तरह की लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती है और जीवन में हर सुख प्राप्त करती हैं। इनके अच्छे भाग्य के कारण परिवार वाले भी हर सुख का भरपूर आनंद उठाते हैं। 

प्रतीकात्मक

 

बेहद लकी होती हैं वो लड़कियां जिनकी नाक पर तिल होता है। ऐसी लड़कियां सभी सुखों को प्राप्त करती हैं। ये तिल का निशान धन संपन्न जीवन की निशानी माना जाता है। लेकिन ये निशान बहुत काम लड़कियों में पाया जाता है इसके अलावा जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा उठा हुआ, गोल और लालिमा लिए होता है वो लड़कियां भाग्यशाली होती हैं।

प्रतीकात्मक

 

जिन लड़कियों की एड़ियां कोमल और गोलाकार होती हैं वह सारी उम्र सुख-सुविधाएं भोगती हैं। इनके इसके गुण के कारण परिवार को भी लाभ होता है। इसके अलावा जिन औरतों की नाभि बड़ी और गहरी होती है वो शुभ मानी जाती हैं। 

 

प्रतीकात्मक