+

इस गुफा में सोने मात्र से होता है कई गंभीर बिमारियों का इलाज

इस दुनिया में अनगिनत खतरनाक  बीमारियां है, जिनसे बचने के लोग तरह-तरह की दवायें, तरीके एवं पद्वतियाँ अपनाते है। कभी-कभी लोग इन बीमारियों का इलाज कराने के लिए देश-विदेश के डॉक्टरों के पास जाते हैं। इसके अलावा दुनिया में ऐसी कई ऐसी जगह मौजूद है जहां जाने मात्र से  गंभीर से गंभीर बीमारियां ठीक हो जाती है। 

प्रतीकात्मक

 

आज हम आपको ऐसी ही जगह के बारे में बता रहे है जहाँ सिर्फ सोने मात्र से कई बिमारियों का इलाज स्वतः हो जाता है।  जी हाँ, ऑस्ट्रिया में गास्तिन नामक ऐसी गुफा है, जहां लोग सोने और अपनी बीमारियों का इलाज कराने के लिए जाते हैं। बताया जाता है कि इस गुफा में सोने से कई बीमारियां ठीक हो जाती हैं।  स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां सबसे पहले लोग सोने की खान की खोज में आए थे, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि इस गुफा में पाई जाने वाली गैस से बड़े से बड़ा रोग भी ठीक हो सकता है। दरअसल, इस गुफा में रेडॉन गैस पाई जाती है और इस गैस के संपर्क में आते ही कई गंभीर बीमारियों का इलाज संभव है। 

प्रतीकात्मक

 

रेडॉन गैस एक रेडियोएक्टिव गैस होती है, जो गुफा के गर्म वातावरण में कई बीमारियों पर गहरा असर दिखाती है।  यहां निकलने वाली गैस से अर्थराइटिस (गठिया) और पसोरिएसिस (त्वचा संबंधी रोग) जैसी बीमारियों के इलाज के लिए कारगर है। इसे यहां पर प्राकृतिक इलाज के रूप में देखा जा रहा है। यूरोप और अन्य देशों से काफी लोग यहां इलाज के लिए आते हैं।