+

बेडरूम में लगाएं यह तस्वीर, मैरिड लाइफ की समस्याओं से मिलेगी निजात।

पति पत्नी के बीच बढ़ती दूरी उनके वैवाहिक जीवन में जहर का कार्य करती है। आज का समय भागदौड़ का है और ऐसे समय में पति पत्नी एक दूसरे को भरपूर समय नहीं दे पाते हैं। इस कारण ही उन दोनों के बीच दूरियां बढ़ना प्रारंभ होता है। वास्तु तथा ज्योतिष में इस प्रकार की समस्या का सरल हल दिया गया है। आज हम आपको इस बारे में ही जानकारी दे रहे हैं ताकि आप अपने वैवाहिक जीवन को हंसी खुशी आगे बढ़ा सकें। 

यदि आप चाहते हैं कि आपका विवाहिक जीवन हमेशा अच्छी तरह चलता रहे तो आप अपने बेडरूम में राधा कृष्ण की एक सुंदर पेंटिंग या तस्वीर अवश्य लगाएं। ज्योतिष के अनुसार राधा कृष्ण विशुद्ध प्रेम के प्रतीक माने जाते हैं और यदि वैवाहिक व्यक्ति अपने बेडरूम में राधा कृष्ण की सुंदर तस्वीर को लगाते हैं तो उनके वैवाहिक जीवन में बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार यदि बेडरूम में लगी राधा कृष्ण की तस्वीर को पति पत्नी प्रतिदिन देखते हैं तो उनके बीच में प्रेम बढ़ता है। 

अब आपको बताते हैं की राधा कृष्ण की तस्वीर बेडरूम के किस स्थान पर लगाएं। इस बारे में वास्तु विशेषज्ञ कहते हैं कि बेडरूम के उस हिस्से पर यह तस्वीर लगानी चाहिए। जहां कम से कम सुबह शाम हम आसानी से इस तस्वीर को देख सकें। इसके अलावा राधा कृष्ण कि यह तस्वीर यदि लाल रंग के फ्रेम में जड़ी हुई हो तो इसका विशेष प्रभाव पड़ता है। असल में लाल रंग को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। अतः लाल रंग के फ्रेम में जड़ी राधा कृष्ण की तस्वीर को अपने बेडरूम में लगानी चाहिए। 

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए ध्यान रखें ये बातें  

* यदि आप अपन वैवाहिक जीवन को सुखी रखना चाहते हैं तो आपको एक दूसरे का भरोसा कभी नहीं तोडना चाहिए। 

* बार बार पुरानी गलतियों पर बात नहीं करनी चाहिए तथा पुरानी गलतियों को नहीं दोहराना चाहिए।

*  अपने साथी को पूरा सम्मान देना चाहिए तथा बेडरूम में किसी तीसरे शख्स की बातें नहीं करनी चाहिए।