+

क्रिकेटर श्रीसंत से हटा आजीवन प्रतिबंध, जल्द ही दिख सकते हैं मैदान में

भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत के लिए शुक्रवार की सुबह एक खुशी की खबर लेकर आई। यह खुशखबरी उन्हें सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मिली है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का अधिकार है। जिसके बाद कोर्ट ने बीसीसीआई को तीन महीने के अंदर श्रीसंत पर इस कारवाई को लेकर विचार करने का आदेश भी दिया है। 

प्रतीकात्मक

 

इस फैसले के बाद श्रीसंत खुद मीडिया के सामने आए। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया और अपने वकीलों का शुक्रिया अदा किया। क्रिकेट में वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर लिएंडर पेस 45 साल की उम्र में ग्रैंडस्लैम खेल सकते हैं तो मैं भी क्रिकेट खेल सकता हूं। श्रीसंत के अब तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 2005 में वन-डे और 2006 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने के बाद 53 वन-डे 75 विकेट और 27 टेस्ट में 87 विकेट चटकाए हैं। 

इस वजह से लगा था आजीवन प्रतिबंध 

बता दें कि बीसीसीआई ने श्रीसंत को आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया था। जिसके लिए उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। बीसीसीआई के इस फैसले के खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले बीसीसीआई ने कोर्ट में कहा कि श्रीसंत पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप भी हैं।