+

मयंक ने डेब्यू मैच में ही तोडा 71 साल का रिकॉर्ड

Image result for मयंक अग्रवाल प्रतीकात्मक

ऑस्ट्रेलिया में हुए मैच में क्रिकेटर मयंक अग्रवाल ने कमाल कर डाला। ऑस्ट्रेलिया के मेलवर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ही इस 27 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने इतिहास रच दिया। बता दें की मयंक अग्रवाल का यह पहला डेब्यू मैच था और पदार्पण टेस्ट में मयंक स्ट्रेलियाई धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। 71 साल (1947-2018) के इतिहास में यह कारनामा करने वाले मयंक पहले बल्लेबाज बन चुके हैं।

प्रतीकात्मक

मयंक ने बुधवार को 295वें टेस्ट क्रिकेटर के रूप में डेब्यू किया था। इसी मैच में मयंक ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 76 रनों की पारी खेली। कुल 161 गेंदों पर उन्होंने एक छक्का लगाया तथा 8 चौके भी लगाए। ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करते समय यह एक बड़ी पारी मानी गई है। बता दें की इससे पहले दत्तू फडकर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 1947 में डेब्यू करते हुए 51 रन की पारी खेली थी। इस मैच के बाद मयंक के नाम के साथ एक रोचक फैक्ट भी जुड़ गया है।

Image result for मयंक अग्रवाल प्रतीकात्मक

असल में जब उन्होंने 2013 में फर्स्ट क्लास में झारखंड के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था तो वे 90 रन बनाकर आउट हुए थे इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया में हुए मैच में उन्होंने 76 रनों की पारी खेली है। मयंक उस समय ही सभी की नजरों में आ गए थे जब उन्होंने 2017/18 के रणजी सीजन में 1160 रन बनाये थे। अब यह भी  कि मयंक को वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में मौका मिल जायेगा। 2017/18 के रणजी सीजन में मयंक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए महज एक माह में 1033 बना लिए थे। ऐसा करने वाले वे भारत एक एकमात्र बल्लेबाज हैं।