+

ताजमहल परिसर में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, सुरक्षा एजेंसियां जाँच में जुटी

ताजमहल परिसर में कुछ युवकों ने अचानक पाकिस्तान जिंदावाद के नारे लगना शुरू कर दिया, बताया जा रहा है कि यह घटना शाहजहां के उर्स पर  चादर चढ़ाने के दौरान हई।  चादरपोशी करने आए कुछ युवकों ने पाक समर्थित नारे लगाना शुरू कर दिया। यह शर्मनाक हरकत रॉयल गेट पर हुई। 

प्रतीकात्मक

 

कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया , वीडियो वायरल होते ही सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। CISF ने वीडियो की जांच शुरू कर दी तथा ताजमहल उर्स कमेटी ने इस मामले की  गंभीरता को देखते हुए देशद्रोह का केस दर्ज कराने की मांग की है। सोशल मीडिया से प्राप्त हुए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग  हरे रंग की चादर के साथ नारे लगाते हुए रॉयल गेट में प्रवेश कर रहे हैं। इनमें से कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे है।  

प्रतीकात्मक

 

एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद्  वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि ताजमहल में बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है, जिसकी जांच के लिए हमने सीआईएसएफ को कहा है। वो सीसीटीवी फुटेज देखकर कार्रवाई तय करेंगे। इस मामले में पुलिस से शिकायत की जाएगी। सीआईएसएफ कमांडेंट ब्रज भूषण ने कहा कि ताज के अंदर नारे लगाने का वीडियो सामने आया है। इसकी पड़ताल की जा रही है। वहीं उर्स कमेटी के संचालक सैयद मुनव्वर अली ने बताया जिस युवक ने ताज के अंदर पाकिस्तान समर्थक नारा लगाया है, उसके खिलाफ कमेटी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराएगी। चाहे जो हो जाए, ऐसे युवक को छोड़ा नहीं जा सकता। हम सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।