+

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में 4 BSF जवान शहीद, 2 घायल

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की वोटिंग में कुछ ही बचे हैं कि इससे ठीक पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बड़े हमले की घटना सामने आई है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें बीएसएफ के चार जवान शहीद और दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यह मुठभेड़ अब भी जारी है।

प्रतीकात्मक

दरअसल, यह घटना तब हुई जब जवानों की एक टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। गुरुवार को दोपहर करीब 11:45 बजे यह मुठभेड़ शुरू हुई। जिसमें नक्सलियों ने बीएसएफ की 114 बटालियन के जवानों को निशाना बनाया। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है। घटना के बाद पूरे इलाके को घेर दिया गया है। जानकारी मिली है कि यह घटना पंखाजूर के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के मौला गांव के जंगलों में हुई।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 सात चरणों में संपन्न होगा। जिसमें पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को तथा अंतिम चरण की वोटिंग 19 मई को होगी। जबकि छत्तीसगढ़ में भी चुनाव पहले चरण यानी 11 अप्रैल को ही होने हैं। वहीँ नक्सली अक्सर क्षेत्र के लोगों से वोट ना डालने की अपील करते रहे हैं। ऐसे में राज्य में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है, ताकि सभी मतदाता सुरक्षापूर्वक मतदान कर सकें।