+

माल्या ने सुनाई दुखभरी दास्तां, बोला- बच्चों और पत्नी के खर्चे पर गुजर रही है जिंदगी

प्रतीकात्मक

कभी रईसी और ऐशो-आराम की जिंदगी जीने वाला शराब कारोबारी और भगोड़ा विजय माल्या अब दिवालिया हो चुका है। बुधवार को ब्रिटेन की अदालत में माल्या ने अपनी बदहाली की दास्तां सुनाई। कोर्ट में माल्या ने बताया कि उसकी स्थिति इतनी खराब चल रही है कि उसे इन दिनों जिंदगी गुजारने के लिए अपनी पार्टनर, बच्चों और परिचित कारोबारियों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। माल्या का कहना है कि उसके बच्चे और पार्टनर/पत्नी पिंकी ललवानी उसका भरण-पोषण कर रहे हैं।

माल्या ने कोर्ट को बताया कि उसकी पार्टनर/पत्नी पिंकी लालवानी 1.35 करोड़ रुपये सालाना कमाती है और उसके पास भी कुल व्यक्तिगत सम्पति मात्र 2,956 करोड़ रुपये की रह गई है। वहीँ माल्या ने अपनी ये सम्पति कर्नाटक हाईकोर्ट के सामने बैंकों से सेटलमेंट के लिए पेश कर दी है।

प्रतीकात्मक

दरअसल, विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का करोड़ों रुपये बकाया है। इसलिए ये भारतीय बैंक यूके में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में माल्या के करंट अकाउंट पर अपना कब्जा चाहते हैं। इस मामले में यूके कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है। 13 भारतीय बैंकों ने माल्या के खिलाफ 11 सितंबर 2018 को दिवालिया याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई अब दिसंबर 2019 में होनी है।

गौरतलब है कि माल्या पर 13 बैंकों का लगभग 11,000 करोड़ रुपये कर्जा है। बैंकों की इस याचिका पर बुधवार को लंदन कोर्ट में सुनवाई हुई।