+

जम्मू & कश्मीर के बनिहाल कार धमाके में बड़ा खुलासा, एक आतंकी गिरफ्तार

बीते शनिवार को श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल में एक कार में धमाका हो गया था। यह धमाका उस वक्त हुआ जब उस रास्ते से सीआरपीएफ का काफिला जा रहा था। हालांकि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ था, लेकिन ब्लास्ट की चपेट में आने से सीआरपीएफ की एक बस के शीशे जरूर टूट गए थे। धमाके की पीछे की गुत्थी सुलझने लगी है। इस धमाके से जुड़े एक आतंकी को रामबाण से गिरफ्तार भी कर लिया गया है। 

प्रतीकात्मक

 

दरअसल यह भी एक आतंकी हमला था, जिसके जरिये सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी। लेकिन यह आतंकी साजिश जैश की नहीं, बल्कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन की थी। सुरक्षाबलों ने मामले में रामबाण से आतंकी ओवैस अहमद मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। 

प्रतीकात्मक

 

ब्लास्ट होने वाली कार में दो सिलिंडर और कुछ आपत्तिजनक सामान बरामद हुए थे। जांच में पता चला है कि कार में जम्मू का फर्जी नंबर प्लेट लगा हुआ था। असल में कार हरियाणा में रजिस्टर्ड थी। सुरक्षा एजेंसियां मामले की गहराई में जाने के लिए छानबीन में लगी हुई हैं। हादसे के समय घटनास्थल के पास सीआरपीएफ की 6-7 बसें थीं। ब्लास्ट वाली कार का ड्राइवर भी वहां से फरार था। अब मामले से जुड़ा एक आतंकी सुरक्षाबलों की गिरफ्त में है। जिससे पूछताछ के बाद कई जानकारियां मिल सकती हैं।