+

बैंकों का कर्ज चुकाने के लिए बेचे जायेंगे माल्या के 75 लाख से ज्यादा शेयर

भारत से बैंको का पैसा लेकर भागे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर ईडी ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए विजय माल्या के लाखों शेयर बेचकर 1000 करोड़ रुपये बसूलने का फैसला किया। धनशोधन रोधी कानून (पीएमएलए) अदालत ने बुधवार को यूबीएल कंपनी में माल्या की हिस्सेदारी वाले शेयर बेचने की अनुमति दे दी है। अब भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के लाखों शेयर बेचकर 1000 करोड़ रुपये बसूलकर बैंकों का कर्ज चुकाया जायेगा। 

प्रतीकात्मक

 

 यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड कंपनी की अपील को खारिज करते हुए विशेष जज एमएस आजमी  ने कहा कि कोर्ट के पास ऐसी किसी प्रस्तावित बिक्री को रोकने का अधिकार कोर्ट के पास नहीं है। बता दें, मार्च, 2016 में माल्या के देश छोड़कर भागने के बाद उसकी जब्त संपत्तियों की यह पहली बिक्री होगी। 

प्रतीकात्मक

 

बताया जा रहा है कि विजय माल्या के हिस्से के 74 लाख 4 हजार 932 शेयरों की बिक्री से कुल 999 करोड़ रुपये प्राप्त होने की उम्मीद है। यूबीएल में सबसे ज्यादा 44 फीसदी की हिस्सेदारी बीयर बनाने वाली कंपनी हेनीकेन की है। माल्या के शेयरों को बेचने के लिए पिछले महीने एसबीआई से अपील की गई थी, जिसके बाद बैंक ने 2.8 फीसदी हिस्सेदारी लेने के लिए कर्नाटक उच्च न्यायालय में अपील दायर की थी।