+

नोएडा सेक्टर 16 में मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर युवती ने की आत्महत्या

डीएमआरसी की ब्लू लाइन पर स्थित नोएडा सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन पर एक युवती ने मेट्रो ट्रेन के आगे छलांग लगाकर आत्महत्या कर दी। यह घटना शुक्रवार 22 मार्च की सुबह करीब 11 बजे हुई। बताया जा रहा है मृतका प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी। जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंची वैसे ही युवती ट्रेन के आगे कूद गई। मेट्रो ट्रेन का चालक कुछ समझ पाता, तब तब बहुत देर हो चुकी थी। घटना के बाद नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान काफी देर तक मेट्रो संचालन भी प्रभावित रहा।

प्रतीकात्मक

घटना के बाद मेट्रो कर्मी प्लेटफार्म पर पहुंचे और उन्होंने युवती के शव को ट्रैक से हटाया गया। यह घटना थाना क्षेत्र 20 की है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी लेकर उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की पहचान शीतल श्रीवास्तव नाम से हुई है। बताया जा रहा है वह नोएडा के सेक्टर 22 में रहती थी। फिलहाल, पुलिस शीतल के आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। 

बता दें कि इस तरह के हादसे कई बार सामने आ चुके हैं। सिर्फ 2019 में ही इस तरह के 6 हादसे हो चुके हैं। इन बढ़ते हादसों को देखते हुए यात्रियों के ज्यादा भीड़-भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों पर बैरिकेडिंग भी की गई है। हालांकि अभी भी कई स्टेशन पर यात्रियों की इस तरह की सुरक्षा नहीं है। इसके लिए प्लेटफार्म पर यात्रियों को हमेशा पीली रेखा के अंदर रहने के निर्देश भी दिए जाते हैं, लेकिन फिर भी इस तरह के हादसे हो रहे हैं।