+

जल्द भारत आ सकता है भगोड़ा नीरव मोदी, CBI ने तेज की वापस लाने की कार्यवाही

पंजाब नैशनल बैंक से धोखाधड़ी कर 13 हज़ार करोड़ रूपये से अधिक का लोन लेकर लंदन में रह रहे भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा भारत लाने की पूरी कोशिश की जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के  अनुरोध पर लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट  पहले ही नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्ट वॉरेंट जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर कोर्ट में पेश किया जा सकता है ।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया नीरव मोदी को भारत लाने की प्रक्रिया जारी है और हमे उम्मीद है कि आरोपी को जल्द भारत लाया जायेगा। 

प्रतीकात्मक

 

बता दें सीबीआई ने इंटरपोल और यूके  प्रशासन से भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। एजेंसियां लंबे समय से नीरव मोदी का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने की कोशिश में जुटी हैं। हाल ही में हीरा कारोबारी को बदले हुए हुलिये के साथ लंदन में देखा गया था। 

प्रतीकात्मक

 

मिली जानकारी के अनुसार  नीरव मोदी लंदन में शानो शौकत के साथ मजे में अपनी जिंदगी जी रहा  है।लंदन के जिस मकान में वह रहता है उसकी कीमत 73 करोड़ बताई जा रही  है। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक नीरव ने अपने घर से कुछ दूरी पर ही हीरे का कारोबार शुरू किया है। मई 2018 में उसने नई कंपनी बनाई थी, जो घड़ी और गहनों का होलसेल और रिटेल कारोबार करने के लिए सूचीबद्ध है।