+

न्यूजीलैंड में हुई गोलीबारी से 30 की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेशी क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड के बड़े शहर क्राइस्टचर्च में शुक्रवार की सुबह को एक बड़े हमले की खबर सामने आई है। क्राइस्टचर्च की दो बड़ी मस्जिदों में कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी की। बताया जा रहा है कि हमले में करीब 30 लोग मारे गए हैं, वहीँ कई लोग घायल भी हैं। 

प्रतीकात्मक

बता दें, हमले के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां पर मौजूद थी। हालांकि, टीम के सभी सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। गोलीबारी के समय बांग्लादेशी क्रिकेटर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे। तभी हमलावर आया और अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगा। काफी देर तक गोलीबारी करने के बाद वह मौके से फरार हो गया। 

बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने ट्वीट कर बताया

हमले के बाद बांग्लादेशी क्रिकेटरों को मस्जिद से सुरक्षित निकाला गया। बांग्लादेशी क्रिकेटर पुलिस सुरक्षा के घेरे में वहां से निकले और किसी तरह उनकी जान बच पाई। बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने भी ट्वीट कर बताया, कि उनकी पूरी टीम इस समय सुरक्षित है, आप हमें दुआओं में याद रखें। 

प्रतीकात्मक

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने भी घटना के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, क्राइस्टचर्च की मस्जिद में हुई गोलीबारी में वह सुरक्षित बच गए हैं। हम बहुत लकी हैं जो बच गए हैं, ऊपरवाला करे कि हमें ऐसा कभी ना देखने को मिले। 

बांग्लादेशी क्रिकेटरों के सुरक्षित होने की पुष्टि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल युनुस ने भी की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, जिस वक्त मस्जिद में गोलीबारी हुई तब कुछ खिलाड़ी अंदर थे और कुछ टीम बस में ही थी। उन्होंने बताया कि हादसे में कोई भी टीम के खिलाड़ी को नुकसान नहीं पहुंचा है। बता दें कि शनिवार को क्राइस्टचर्च में ही न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू होना था। 

वहीँ हमले के बाद न्यूज़ीलैंड की पुलिस ने हमले की पुष्टि कर दी है। पुलिस के द्वारा एक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की गई है कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखता है तो पुलिस को सूचना दें। बताया जा रहा है कि हमलावर ने करीब 50 से अधिक राउंड फायरिंग की है।