+

पहनावा देख लड़की से एयरलाइन ने कहा - शरीर ढको या फ्लाइट से उतरो

ब्रिटेन की एक प्राइवेट एयरलाइन के विमान में एक 21 साल की लड़की चढ़ी तो एक स्टाफ मेंबर ने उसे विमान से उतरने की धमकी दे दी। दरअसल लड़की कसूर था कि उसने क्रॉप टॉप पहना हुआ था। लड़की के फ्लाइट में बैठने के बाद एक क्रू सदस्य ने लड़की को धमकाते हुए कहा कि उसे अपन कपड़े बदलने होंगे नही तो विमान से उसे उतार दिया जाएगा।

प्रतीकात्मक

महिला के क्रॉप टॉप पर हुई आपत्ति

घटना इंग्लैंड के बर्मिंघम में थॉमस कुक एयरलाइंस में हुई। 21 साल की एमिली ओ कॉनर 12 मार्च को थॉमस कुक एयरलाइंस की फ्लाइट से बर्मिंघम से स्पेन स्थित अपने घर जा रही थीं। इस दौरान एमिली काले रंग की एक क्रॉप टॉप और ऑरेंज रंग की पैंट पहने हुए थी। एयरलाइन के स्टॉफ ने एमिली को बताया कि उसका पहनावा अन्य यात्रियों के लिए आक्रामक और अनुचित है। इस घटना के बारे में एमिली ने ट्वीट करके बताया। बाद में लोगों की तीखी प्रतिक्रियाओं को देखते हुए एयरलाइन ने तुरंत माफी भी मांग ली।

एक यात्री ने गाली भी दी - एमिली

साथ ही एमिली ने यह भी दावा किया कि उस दौरान एक यात्री ने उसे गाली दी। एमिली ने बताया कि, जब उसने दूसरे सहयात्रियों से पूछा कि क्या उन्हें मेरी ड्रेस से तकलीफ है? तो सिर्फ गाली देने वाले शख्स ने कहा कि क्रॉप टॉप के ऊपर एक जैकेट पहन लो, जबकि अन्य यात्रियों सहित फ्लाइट मैनेजर और चालक दल के सदस्यों ने भी कुछ नहीं कहा।

प्रतीकात्मक

एयरलाइन ने मांगी माफी

घटना के बाद एयरलाइन ने कहा कि, "हमें खेद है कि हमने एमिली को निराश किया। यह स्पष्ट है कि हम स्थिति को बेहतर तरीके से संभाल सकते थे। अधिकांश एयरलाइनों के जैसे, हमारे पास भी एक उपयुक्त पोशाक नीति है। यह सभी पुरुषों और महिलाओं के लिए बिना भेदभाव के समान रूप से लागू होता है। हमारे कर्मचारियों के पास उस नीति को लागू करने का मुश्किल काम है और यह हमेशा सही नहीं होता है।''