+

अभिनंदन के हौसले पर मुरीद हुए पाकिस्तानी लोग, दुकानों पर लगाए फोटो

मिग-21 विमान क्रैश होने के बाद पाकिस्तान में करीब 58 घंटे बिताकर स्वदेश लौटने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन देश में हर युवा के लिए प्रेरणा बन चुके हैं। चाहे नेता हो या अभिनेता हर कोई उनके जज्बे की तारीफ़ कर रहा है। ऐसे में विंग कमांडर अभिनंदन भारत के हीरो तो बन ही चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान में भी उनके दीवाने कम नहीं हैं। पाकिस्तान में जगह-जगह में उनकी फोटो लगी हुई दिख रही है। अभिनंदन की ऐसी ही एक फोटो पाकिस्तान के एक चाय की ठेले पर भी दिखाई दी, जो कि आजकल खूब वायरल भी हो रही है। 

प्रतीकात्मक

 

दरअसल पाकिस्तान के उस चायवाले ने अभिनंदन की जो तस्वीर अपने ठेले पर लगाई है, उसमें वो चाय पीते हुए दिख रहे हैं। चाय वाला उनकी तस्वीर को विज्ञापन के तौर पर स्तेमाल कर रहा है। लेकिन चाय वाले ने अभिनंदन की फोटो के साथ एक मैसेज भी लिखा है, जिसे पढ़कर हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है। 

प्रतीकात्मक

 

पाकिस्तान में सड़क किनारे 'खान टी-स्टॉल' नाम की चाय की दुकान चलाने वाले शख्स ने अपनी दुकान पर अभिनंदन की तस्वीर के साथ मैसेज में लिखा है, "ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे।"इस मैसेज को पढ़कर सोशल मीडिया पर हजारों हिंदुस्तानी और पाकिस्तानी लोग इसे शेयर कर चुके हैं। तस्वीर देखकर कई लोगों का कहना है कि 'भले ही खान साहब की दुकान छोटी हो, लेकिन उनकी सोच बहुत बड़ी है।'