+

केजरीवाल का मनोज तिवारी पर विवादित बयान- तुम्हारे बाप की है दिल्ली?

2019 के लोक सभा चुनावों की तारीखों के ऐलान होते ही सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। चुनावी पार्टियों के लिए अन्य राज्यों के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में जीतना भी काफी अहम रहेगा। ऐसे में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल भी लोकसभा सीटों पर पकड़ बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बार उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

प्रतीकात्मक

 

आप पार्टी के इस मुद्दे पर सियासी बयानबाजी भी काफी तेज हो चुकी है। इस बयानबाजी के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने मनोज तिवारी का ज़िक्र करते हुए कहा तुम होते कौन हो, तुम्हारे बाप की दिल्ली है?

बीते दिन दिल्ली में आप की एक जनसभा हुई। जनसभा में केजरीवाल ने कहा गुजरात, आंध्र प्रदेश, बिहार सब जगह मुख्यमंत्रियों ने धरना दिया, इन राज्यों को भी आधा बना दो। इसके बाद केजरीवाल ने मनोज तिवारी को सम्बोधित करते हुए कहा 'तुम होते कौन हो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने वाले। तुम्हारे बाप की दिल्ली है? मनोज तिवारी कौन होता है, दिल्ली को पूर्ण राज्य देने वाला? 'साथ ही केजरीवाल ने ये भी कहा कि मनोज तिवारी के पिता जी ने धरना नहीं दिया था। 

प्रतीकात्मक

 

मनोज तिवारी- नहीं दिया जाना चाहिए पूर्ण राज्य का दर्जा

दरअसल केजरीवाल पिछले कुछ महीनों से दिल्ली को पूर्ण राज्य दिलवाने का मुद्दा उठा रहे हैं। वो इसको लेकर मार्च में धरने पर भी बैठने वाले थे, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के बाद उन्होंने स्थगित कर दिया था। वहीँ हाल ही में मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा होने से देश के संघीय ढांचे के लिए खतरा साबित हो सकता है।