+

प्रोपर्टी के लालच में प्रेमी के साथ मिलकर कर दी माता-पिता की हत्या

वैसे तो आये दिन देश के किसी न किसी हिस्से से मर्डर की खबर आ ही जाती है, लेकिन ये कहानी उन से थोड़ा अलग है। यहां पैसे और संपत्ति का मोह एक लड़की के सिर ऐसा चढ़ा कि उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही मां-बाप की हत्या कर दी। दोनों को मारने का दिन अलग था, लेकिन तरीका एक जैसा। पहले उन्हें नशीला पदार्थ चाय के साथ मिलाकर पिलाया गया, फिर नींद आने पर मुंह और गला दबाकर दोनों की हत्या कर दी। 

बाद इसके दोनों के शव को सूटकेस में डालकर एक ही नाले में फेंक दिया। सूटकेस की जानकारी पुलिस को मिली तो मामले की जांच हुई। जिसमें पता चला कि यह बेटी की ही करतूत है। फ़िलहाल बेटी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। बेटी का नाम देविंदर कौर उर्फ सोनिया (26) और प्रेमी प्रिंस दीक्षित उर्फ विक्रम है।

प्रतीकात्मक

 

नाले में मिला था दोनों का शव

इलाके की डीसीपी सेजू पी. कुरुविला ने बताया 8 मार्च को सैयद नांगलोई गांव के नजदीक नाले में बंद सूटकेस में एक महिला का शव मिला था। महिला की पहचान जागीर कौर (47)  निवासी दीपक विहार निलौठी एक्सटेंशन के तौर पर हुई। पुलिस ने पश्चिम विहार वेस्ट थाने में हत्या का केस दर्ज किया। फिर पता चला कि महिला के पति गुरमीत सिंह भी लापता थे। पुलिस जांच में जुटी तो 30 घंटे बाद उसी नाले में एक अन्य सूटकेस में महिला के पति गुरमीत सिंह का शव मिला। इसके बाद पुलिस ने दंपती की बेटी देविंदर कौर से बात की। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के अलावा मोबाइल की कॉल डिटेल भी चेक की। आख़िरकार पूछताछ के बाद उसने डबल मर्डर में शामिल होने की बात कबूली। 

पूछताछ में देविंदर कौर ने बताया कि वह पति को छोड़ चुकी है। उसके दो बच्चे भी हैं। पिछले एक साल से वह प्रिंस दीक्षित के साथ रिलेशनशिप में थी। वह माता-पिता के घर की प्रॉपर्टी पर कब्जा करना चाहती थी। इसलिए उसने प्रेमी के साथ मिलकर 21 फरवरी को पहले पिता की हत्या की, और फिर 2 मार्च को उसी तरीके से माता की हत्या भी कर दी।