+

गुरुग्राम में हाफिज सईद से सम्बंधित एक करोड़ का बंगला ED ने किया जब्त

गुरुग्राम में प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन लश्कर के मुखिया हाफिज सईद से जुड़ा एक बंगला जब्त कर दिया है। इस बंगले की कीमत करीब 1.03 करोड़ रुपये है। इस बंगले को बनाने के लिए हाफिज सईद ने कश्मीर के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली को फंड दिया था। उसी ने हाफिज सईद के फंड से गुरुग्राम में यह बंगला बनवाया था। 

प्रतीकात्मक

 

कश्मीरी कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली को एनआईए ने अगस्त में टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार कर लिया था। ईडी का मानना है कि विला को पाकिस्तान स्थित फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन की तरफ से फंड देने के बाद खरीदा गया था। जिसे आतंकी हाफिज सईद चलाता है। आतंकी हाफिज सईद मुंबई में नवम्बर 2008 को हुए हमलों का मास्टरमाइंड है। 

प्रतीकात्मक

 

जांच एजेंसियों का मानना है कि ये बंगला हवाला और यूएई से आये पैसों से खरीदा गया था। इसे आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड दिया गया था। ईडी ने एनआईए की जांच के आधार पर मामला दर्ज किया था। फिर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच हुई तो पता चला कि सलमान नाम के व्यक्ति को भी पाकिस्तान के एफआईएफ और यूएई से टेरर एक्टिविटी के लिए फंड दिया गया था। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की गई है।