+

कभी शान से घूमता था माल्या जिसमें, अब तोड़कर भेजा जाएगा अमेरिका

शराब कारोबारी विजय माल्या कई भारतीय बैंकों के करोड़ों पैसे को लेकर विदेश भाग गया था। इसके बाद अब भारत सरकार ने पैसे की भरपाई के लिए माल्या की प्रॉपर्टी को बेचना शुरू कर दिया है। इस दौर में अब कभी विजय माल्या की शान रहा प्राइवेट विमान ए 319 को भी तोड़ा जा रहा है। इसे मुंबई में एयर इंडिया के हैंगर में डिस्मेंटल करने का काम चल रहा है। 

प्रतीकात्मक

 

दरअसल विजय माल्या के विदेश भागने के बाद इस विमान को नीलाम किया गया। विमान को 34 करोड़ रुपये में अमेरिका के फ्लोरिडा की एविएशन मैनेजमेंट सेल्स कंपनी ने खरीदा था। इसी लिए विजय माल्या के इस प्राइवेट विमान का डिस्मेंटल किया जा रहा है। डिस्मेंटल किए जाने के बाद ए 319 विमान के पुर्जे फ्लोरिडा भेजे जाएंगे। एयर इंडिया को विमान तोड़कर विदेश भेजने के लिए अमेरिकी कंपनी एविएशन मैनेजमेंट सेल्स ने ही कहा है। 

प्रतीकात्मक

गौरतलब है कि बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपये के अलावा माल्या पर 800 करोड़ रुपए का सर्विस टैक्स भी बकाया था। माल्या के विदेश भागने के बाद सर्विस टैक्स अथॉरिटी ने इस विमान को अटैच कर लिया था। जिसके बाद इस विमान की नीलामी हुई।बता दें कि शुरुवाती तीन नीलामियों में इस विमान को कोई खरीददार नहीं मिला था। लेकिन अंततः फ्लोरिडा की एविएशन मैनेजमेंट सेल्स कंपनी (AMS) ने इसे 34 करोड़ में खरीदा। इससे पहले माल्या के जेट को भी नीलाम करके तोड़ा गया था। इसके अंदर बार से लेकर हर तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद थीं।