+

यहां लड़कियां जबरन कर रहीं हैं लड़कों का रेप, दहशत में हैं लड़के

आज तक आपने रेप तथा छेड़छाड़ की घटनाएं लड़कियों के साथ होती ही देखी होंगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जहां लड़कियां जबरन लड़कों का रेप कर रही हैं। इस घटना के बाद से लड़के काफी दहशत में आ गए हैं। लड़कियों द्वारा लड़कों के जबरन रेप की घटनाएं जिम्बाब्बे में लगातार हो रही हैं। इन घटनाओं से पुलिस प्रशासन भी काफी परेशान हो चुका है। 

प्रतीकात्मक

 

हालही में जिम्बाब्बे के बुआवयो क्षेत्र से एक ऐसी ही घटना सामने आई है। जिसमें तीन लड़कियों ने एक युवक का जबरन रेप कर डाला। अब पुलिस उन तीन लड़कियों की तलाश में जुटी हुई है। इन तीन लड़कियों पर आरोप है की हाइवे पर इन्होने एक लड़के के साथ मारपीट की तथा उसको अधमरा कर डाला। इसके बाद में तीनों लड़कियों ने उस युवक के साथ न सिर्फ रेप को अंजाम दिया बल्कि पीड़ित युवक का स्पर्म लेकर भी भाग गई। पुलिस के अनुसार पहले लड़कियों ने युवक को काफी मारा पीटा तथा उसके बाद में उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था अंत में तीनों लड़कियों ने पीड़ित का स्पर्म एक पैकेट में भर लिया था और उसको सड़क पर छोड़ भाग निकली थीं। 

प्रतीकात्मक

 

आपको बता दें की जिम्बाब्बे में लड़कों को रेप कर उनका स्पर्म चुराना एक प्रथा मानी जाती है। इस प्रथा को "जूजू" कहा जाता है। इस प्रथा के पीछे यह मान्यता है की यदि किसी युवक का स्पर्म चुरा कर उसको घर में रख लिया जाए तो इससे आपकी किस्मत बदल जाती है। इसके अलावा बिमारी को दूर करने तथा व्यापार को बढ़ाने के लिए भी इस प्रथा को एक टोटके के रूप में किया जाता है।