+

देश के लड़के पर आया श्रीलंका की लड़की का दिल, भारत आकर किया विवाह

कहा जाता है की मुहब्बत न तो देश की सीमाएं देखती है और न ही मजहब या मुल्क। यह जब परवान चढ़ती है तो हर बंधन को लांघ जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारत के मंदसौर के निवासी गोविंद तथा श्रीलंका की रहने वाली हंसनी के साथ। दोनों इंटरनेट पर चैटिंग करते थे। इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे को पसंद कर लिया तथा विवाह करने का फैसला कर लिया। अब दोनों विवाह कर एक दूसरे के जीवन साथी बन चुके हैं

प्रतीकात्मक

 

मध्य प्रदेश के मंदसौर के गांव कुचड़ोद के निवासी गोविंद बताते हैं कि उनकी हंसनी से पहली मुलाक़ात ट्वीटर पर हुई थी। इसके बाद दोनों स्काइप पर वीडियो कॉल करने लगे। आगे चलकर दोनों ने विवाह का फैसला कर लिया तथा दोनों इस वर्ष बसंत पंचमी पर विवाह के बंधन में बंध चुके हैं। हंसनी का कहना है की जब उनको गोविंद से प्रेम हो गया था तो वे उनसे मिलने भारत में आई थी। इसके बाद में उन्होंने अपने घर वालों को मना कर भारत में फिजियो थेरेपिस्ट के कोर्स में ही एडमिशन ले लिया था। इसी दौरान गोविंद ने भी बीई की अपनी पढ़ाई पूरी कर ली तथा बाद में दोनों ने अपने परिवार के लोगों को बताया।

प्रतीकात्मक

 

दोनों ही परिवार के लोगों ने इस विवाह को बहुत धूमधाम से भारत में ही संपन्न कराया। हंसनी के पिता श्रीलंका के हाईकोर्ट में वकील हैं जब की मां प्रोफ़ेसर हैं। ये दोनों लोग इस विवाह से बहुत खुश थे। इस प्रकार से भारत में ही हिंदू रीति रिवाज से यह विवाह संपन्न हुआ।