+

होटल अर्पित में लगी आग, खिड़की से कूदे लोग, 17 की मौत

दिल्ली के करोलबाग़ स्थित होटल अर्पित में आग लग गई। यह घटना मंगलवार सुबह करीब 4 बजे घटित हुई। आग बहुत तेजी से चारों और फ़ैल रही थी। उससे बचने के लिए कुछ लोग होटल की खिड़की से नीचे की और कूद गए। अब तक कुल 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है तो बहुत से लोग घायल भी हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार आग की खबर पाते ही दमकल की करीब 25 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंच गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। 

प्रतीकात्मक

 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है की "हमने मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिए हैं। 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है तथा कुछ लोग घायल हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।" फायर ऑफिसर विपिन केंटल ने बारे में जानकारी देते हुए कहा कि "घटना किन कारणों से हुई इस बात का अभी पता लगाया जा रहा है। घटना का पता लगते ही 30 फायर टेंडर मौके पर पहुंच चुके हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन फिलहाल ख़त्म हो चुका है। 2 लोग आग लगने पर ऊपर से ही कूद गए थे।

प्रतीकात्मक

 

दिल्ली होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बालन मणि ने कहा की यह घटना "डॉक्टिंग में आग लगने के कारण घटित हुई थी। इसके बाद में यह आग कमरे में भी फ़ैल गई। सभी मानडंडो को देखकर ही हमने लाइसेंस जारी किया था। घटना कहीं भी घट सकती है।" फ़ायर ब्रिगेड के जेसी मिश्रा ने कहा है की अभी भी कुछ लोग होटल में फंसे हो सकते हैं अंदर की जांच जारी है।