+

खेत में मिली छात्रा की लाश, रेप और क़त्ल की है आशंका

जुर्म का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। लगभग हर दिन किसी न किसी के क़त्ल की खबर आ ही जाती है। हालही में झारखंड के कोडरमा से भी एक ऐसी ही छात्रा के क़त्ल का मामला सामने आया है। लड़की स्कूल की छात्रा थी और उसकी लाश को गांव के खेत में पाया गया है। पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची तो देखा की लड़की की लाश को कुछ कुत्ते नोच रहे थे। पुलिस ने जल्दी ही लाश को अपनी गिरफ्त में ले लिया और उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

घटना कोडरमा के मरकच्चो थाना क्षेत्र से सामने आई है। यहां के परसनिया के खगरवाटांड गांव से एक छात्रा स्कूल जानें के लिए घर से निकली थी। 10वीं की वह छात्रा घर के निकल तो गई लेकिन वापस नहीं आई। इसके बाद घर वालों ने लड़की के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस स्टेशन में लिखवाई। रिपोर्ट लिखने के बाद में पुलिस तफ्तीश में जुट गई। इसी बीच पुलिस को पता लगा की गांव के पास के खेत में एक लड़की की लाश पड़ी है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो देखा की लड़की की लाश को कुत्ते नोच रहें हैं। पुलिस ने लाश को अपनी गिरफ्त में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए लाश को भेज डाला। लाश की हालत देख कर ऐसा लग रहा  पहले लड़की के साथ रेप किया गया था तथा उसके बाद में उसकी हत्या की गई थी। 

प्रतीकात्मक

मृतक लड़की एक गांव में जैसे ही लाश मिलने की खबर पहुंची वैसे ही वहां के लोग आक्रोशित हो उठे। उसके बाद गांव के लोगों ने कोडरमा से कोवाड़ जानें वाली सड़क पर जाम लगा दिया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक एम. तमिल वाणन लोगों के पास पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद में जाम को खुलवाया। मृतक लड़की की सहेली ने पुलिस को बताया की जब वह स्कूल जा रही थी तो 2 लड़के उसको घूर रहे थे इसलिए मैंने उससे दूसरे रास्ते से स्कूल जानें को कहा था लेकिन वह नहीं मानी। वर्तमान में पुलिस लड़की की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच में जुटी हुई है।