+

2018 का सबसे चर्चित मर्डर,अपनी ही बेटी को काट डाला

2018 का वर्ष ख़त्म होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस वर्ष में कुछ ऐसी घटनाएं हमारे सामने आयी हैं, जिन्होंने सभी को हैरत में डाल दिया था। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में यहां बता रहें हैं। यह एक हत्या का केस था जिसने पुलिसकर्मियों को भी हैरान कर दिया था। उत्तराखंड के इस केस को जिस किसी ने भी पढ़ा वह हैरत से भर उठा था। 

प्रतीकात्मक

यह घटना उत्तराखंड के देहरादून से सामने आयी थी। असल में एक सौतेली मां ने अपनी ही बेटी का क़त्ल कर डाला था और उसकी बॉडी के 2 टुकड़े कर दिए थे। इतना ही नहीं महिला ने बेटी के कटे शव को 2 दिन तक अपने ही घर में छुपाये रखा था। बेटी का नाम प्राप्ति सिंह था जो 24 वर्षीय थी तथा वह अपनी सौतेली मां मीनू कौर के साथ में ही रहती थी। प्राप्ति सिंह के पिता अजीत सिंह की 2016 में मौत हो गई थी। उनके बाद प्राप्ति सिंह अपनी सौतेली मां के पास में रहा करती थी। मां-बेटी में किसी न किसी बात पर अक्सर झगड़ा होता ही रहता था। 8 फरवरी 2018 के दिन मीनू कौर ने कोतवाली में प्राप्ति सिंह की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। मीनू कौर ने कहा की "उसने 7 फरवरी को प्राप्ति सिंह को दिल्ली ISBT के लिए बस में बैठाया था। इस दौरान उससे 2 बार बात भी हुई लेकिन अब उसका कुछ पता नहीं लग पा रहा है।" पुलिस ने मीनू कौर की शिकायत को दर्ज किया तथा तफ्तीश में आसपास के लोगों तथा प्राप्ति सिंह के मित्रों से बातचीत की। इस तफ्तीश में पुलिस के शक की सुई मीनू कौर पर ही रुकी। 

प्रतीकात्मक

इसके बाद में मीनू कौर को पटेलनगर थाने में लाकर बातचीत की गई। मीनू ने पुलिस को धोखा देने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। लेकिन 3 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद में मीनू कौर टूट गई और उसने बताया की उसने प्राप्ति की लाश को किस स्थान पर छुपाया है। इसके बाद पुलिस की एक टीम कोठी पर गई तथा मीनू कौर की निशानदेही पर बाथरूम में बनी गैलरी से प्राप्ति सिंह की लाश को बरामद कर लिया। प्राप्ति सिंह का शव 2 भागों में बटा हुआ था और उसको चादर में लपेट कर रस्सी से बांधा गया था। उस स्थान से ही शव को काटने के हथियार को भी बरामद कर लिया गया। असल में 6 फरवरी की रात को मीनू कौर का झगड़ा प्राप्ति सिंह से हो गया था। इसके बाद मीनू प्राप्ति के सोने का इंतजार करें लगी। करीब डेढ़ बजे जबप्राप्ति सिंह सो गई तब मीनू ने उसके सिर पर ईंट से वार किये। इससे प्राप्ति बेहोश हो गई। इसके बाद मीनू प्राप्ति की बॉडी को खींच कर बाथरूम में ले गई तथा वहां उसने 4 घंटे तक प्राप्ति की बॉडी को खुखरी से काटा। पुलिस ने बताया की मीनू को शव को काटने में 4 घंटे से ज्यादा का समय लगा था, तब तक सुबह हो चुकी थी। इसलिए मीनू ने शव को चादर में लपेट कर बाथरूम की गैलरी में बंद कर दिया था। इसके बाद मीनू कौर को अब गिरफ्तार कर लिया गया था। 2018 में यह केस काफी चर्चा में रहा था।