+

इस कंपनी ने प्रत्येक कर्मचारी को क्रिसमस गिफ्ट में दिये 14 लाख

अमेरिका के मिशीगन में स्थित फ्लोराक्राफ्ट नामक कंपनी के सीईओ ने अपने कर्मचारियों को क्रिसमस के त्योहार पर 14 लाख रुपये का बोनस दिया है। कंपनी के सीईओ लियो श्योनहर ने कहा कि पूरे साल भर कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत की है,इसलिए कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए बोनस देने का फैसला किया गया है। 

Image result for floracraft, michigan, USA प्रतीकात्मक

कंपनी में कुल 200 कर्मचारी काम करते हैं, प्रत्येक कर्मचारी को 20 हजार डॉलर (14 लाख रुपये) मिला है। हालांकि जो कर्मचारी 40 साल से जुड़े हुए हैं, उनको कंपनी ने 60 हजार डॉलर ( 42 लाख रुपये) दिए हैं।

हालांकि कंपनी ने जो बोनस राशि दी है, उसका केवल 25 फीसदी ही उनको नगद मिलेगा। कंपनी बाकी की राशि को कर्मचारियों के रिटायरमेंट प्लान में निवेश करेगी। 

Image result for floracraft, michigan, USA प्रतीकात्मक

भारत में सूरत के हीरा कारोबारी और सबसे बड़ी हीरा कंपनी श्री हरे कृष्णा एक्सपोर्ट के मालिक सावजी ढोलकिया ने करीब 600 कर्मचारियों को दिवाली बोनस के तौर पर कारें दी थीं। ढोलकिया ने कहा कि इस साल कुल 1500 कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के लिए चुना गया था।

Image result for श्री हरे कृष्णा एक्सपोर्ट प्रतीकात्मक

 

कंपनी ने बाकी बचे 900 कर्मचारियों को फिक्सड डिपॉजिट सर्टिफिकेट दिया गया था। इस बार कंपनी कर्मचारियों को बोनस देने में करीब 50 करोड़ रुपये खर्च किए थे। हरे कृष्णा एक्सपोर्ट ने 2011 से अपने कर्मचारियों को दिवाली पर लॉयल्टी देना शुरू किया था। 2011 में कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 500 फ्लैट, 525 हीरे के जेवरात दिए थे। 2014 में 200 कर्मचारियों को दिवाली बोनस के तौर पर फ्लैट मिला था।