+

सिगरेट की तलब ने उड़ती हुई फ्लाइट को कराया वापस

इंदिरागांधी एयरपोर्ट में दिल्ली से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में शुक्रवार शाम को अचानक अफरा तफरी का माहौल बन गया। इसका नतीजा यह हुआ कि जिस फ्लाइट ने 5:30 बजे दिल्ली से कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी, वो करीब 8 बजे इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट से निकली। जिससे फ्लाइट 7:30 के बजाय 11 बजे कोलकाता पहुंची। 

प्रतीकात्मक

दरअसल इस पूरी घटना के पीछे की कहानी यह थी कि शुक्रवार शाम को विस्तारा एयरलाइंस की अमृतसर-दिल्ली-कोलकाता जाने वाली फ्लाइट संख्या यूके 707 दिल्ली एयरपोर्ट पर थी। फ्लाइट को अब दिल्ली से कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी। जैसे ही फ्लाइट 5:30 बजे उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ी, तभी एक पैसेंजर को सिगरेट पीने की तलब लगी। पैसेंजर क्रू-मेंबर से कहने लगा कि वह बिना सिगरेट पिये कोलकाता नहीं जाएगा। करीब बीस मिनट क्रू-मेंबर ने उसे समझाया लेकिन पैसेंजर अपनी ज़िद पर अड़ा रहा। आखिरकार फ्लाइट को दोबारा दिल्ली डाइवर्ट करना पड़ा। 

प्रतीकात्मक

इसके बाद पूरी सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के साथ पैसेंजर को एयरपोर्ट पर उतरा गया। लेकिन पैसेंजर को सिगरेट पिलाने के चक्कर में उड़ान भरने का दोबारा स्लॉट लगवाने के लिए फ्लाइट को करीब दो से तीन घंटे तक एयरपोर्ट पर ही खड़ा रहना पड़ा। एक यात्री के सिगरेट की तलब की वजह से फ्लाइट 7:30 के बजाय 11 बजे कोलकाता पहुंची जिससे 50 अन्य यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।