+

अमित जानी ने नसीरुद्दीन शाह को भेजा पाकिस्तान जाने का टिकट

अक्सर देखा जाता है कि देश में सहिष्णुता को लेकर कई लोग विवादित बयान दे देते हैं। बयान देने वाला या तो कोई नेता होता है, या फिर कोई अभिनेता। कई बड़े नाम ऐसे मामलों में सामने आते हैं। लेकिन इस बार ये बयान आया, बॉलीवुड के प्रतिष्ठित अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की तरफ से। जिसके बाद यूपी के एक नेता ने उनके लिए पकिस्तान की टिकिट तक बुक करवा दी। 

Related image प्रतीकात्मक

दरअसल नसीरुद्दीन शाह ने 20 दिसंबर को एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहा कि "मुझे डर लगता है अपने बच्चों के बारे में सोचकर। क्योंकि उनका कोई मजहब नहीं है। उन्हें हमने कभी मज़हबी तालिम नहीं दी। अगर कभी उन्हें भीड़ ने घेर लिया और पूछा कि तुम हिन्दू हो या मुसलमान, तो उनके पास कोई जवाब ही नहीं होगा।" साथ ही नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर में कुछ दिन पहले हुई घटना के बारे में कहा कि 'देश के हालत जल्द सुधरते हुए नहीं दिख रहे हैं। आज गाय की मौत को एक पुलिस वाले की मौत से ज्यादा अहमियत दी जा रही है।'

प्रतीकात्मक

इस वीडियो के आने के बाद कुछ लोग नसीरुद्दीन की आलोचना कर रहे हैं, तो कुछ लोग उनका समर्थन करते भी दिख रहे हैं। लेकिन इसी बीच नवनिर्माण सेना प्रमुख अमित जानी ने नसीरुद्दीन शाह की पाकिस्तान की टिकिट तक करवा दी है और लिखा है कि 'अगर डर लगता है, तो पाकिस्तान चले जाओ।' साथ ही लिखा कि अगर डर लगता है तो वह हनुमान चालीसा पढ़ सकते हैं। आपको बता दें कि ये वही अमित जानी हैं जिन्होंने दिल्ली और लखनऊ में #yogi4PM के पोस्टर लगवाए थे। इन पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद से हटाने की और योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री बनाने की मांग की थी।

Image result for amit jani प्रतीकात्मक

आपको ये भी बता दें कि कुछ दिन पहले नसीरुद्दीन शाह ने भारत के क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'विराट कोहली सबसे बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ सबसे ख़राब व्यवहार वाले खिलाड़ी भी हैं।' जिसके बाद कोहली के समर्थकों ने नसीरुद्दीन शाह पर ट्वीट करके वार भी किया।