+

मनचाही नौकरी पाने के सरल उपाय

भारतीय ज्योतिष हमेशा से प्रचलित रहा है। इसके साथ वास्तु का भी अपना योगदान रहा है। वास्तु के अनुसार जिस घर का वास्तु सही होता है उसमें न सिर्फ सुख सम्रद्धि निवास करती है बल्कि घर में आमदनी तथा सेविंग भी बढ़ती रहती है। दूसरी और यदि घर का वास्तु सही नहीं है तो घर में तरह तरह की समस्याएं आती ही रहती हैं। वास्तुशास्त्र में दिशाओं के हिसाव से कुछ सरल उपाय बताये गए हैं। जिनको अपनाकर आप अपनी धन तथा नौकरी संबंधी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में। 

यदि आप धन कि समस्या से ग्रस्त हैं और आप चाहते हैं कि आपने पास धन लगातर आता रहें तो इसके लिए आप दक्षिण पूर्व दिशा में अग्नि तत्व की स्थापना करें। इस दिशा में आप गीजर, चूल्हा या ऐसी ही किसी वस्तु को लगा सकते हैं। सबसे अच्छा और सरल होगा कि इस दिशा में आप लाल रंग का बल्ब लगा दें। 

यदि आप प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तथा बचत को बढ़ाना चाहते हैं तो अपने घर कि दक्षिण पश्चिम दिशा में मिट्टी का पीला फूलदान रख दें। ऐसा करने से आपकी बचत होने के अवसर बढ़ते हैं तथा प्रॉपर्टी मिलने कि संभावनाएं भी बनती हैं। 

यदि आप प्राइवेट क्षेत्र में जॉब करते हैं और आपकी जॉब छूट गई है। तब आप नई और अच्छी नौकरी के लिए यहां बताएं उपाय को अपनाएं। इसके लिए आप अपने घर कि उत्तर दिशा में नीले रंग की बोतल में मनीप्लांट का पौधा लगाएं और स्वयं चमत्कार देखें। 

 यदि चाहते हैं कि आपके घर में धन स्थाई रूप में रहे तो अपने घर कि उत्तर दिशा में दीवार के आले के अंदर कुबेर जी को स्थापित करें। लेकिन ध्यान दें कि आपको उनका पूजन नहीं करना है क्यों कि यक्ष का पूजन नहीं किया जाता है। इसके अलावा आप अपने घर के पश्चिम या दक्षिण पूर्व में लक्ष्मी जी स्थापित करें और ध्यान रखें कि उनके चित्र में चार हाथी अवश्य होने चाहिए। यदि आप इन उपायों को अपनाते हैं तो आप अपने घर से धन की समस्या से हमेशा से लिए छुटकारा पा सकते हैं।