+

बच्चे के स्थान पर महिला ने दिया चूड़ी कंगन को जन्म, डॉक्टर हुए हैरान।

महिलाओं द्वारा बच्चों को जन्म देना प्राकृतिक होता है हालही में एक ऐसा मामला सामने आया। जिसको जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। यही कारण है की यह खबर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। असल में एक महिला के आपरेशन के दौरान डाक्टरों ने महिला के पेट के कुछ ऐसी चीजें निकाली जिन्होंने सभी को हैरत में डाल दिया है। आइये अब हम आपको विस्तार से बताते हैं इस खबर के बारे। 

मानसिक बीमार थी महिला -

यह खबर हमारे देश के गुजरात राज्य से है। यहां के अहमदाबाद शहर में एक मानसिक बीमार महिला के आपरेशन के दौरान उसके पेट से ,मंगल सूत्र, चूड़ी, कंगन तथा कील सहित करीब डेढ़ किलों सामान निकाला गया। सिविल अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है कि संगीता नामक यह 45 वर्षीय महिला "एकुफेजिया" नामक एक दुर्लभ विकृति की शिकार है। इस विकृति के कारण मरीज धातु कि चीजें खाने लगता है। अस्पताल के एक अन्य डॉक्टर नितिन परमार ने बताया कि "महिला का आपरेशन करीब 2 घंटे तक चला और इस दौरान उसके पेट से चूड़ी कंगन, कील, नट बोल्ट, सेफ्टी पिन तथा मंगल सूत्र जैसी कई चीजें निकाली गईं।"   

पेट से निकाले गए चूड़ी कंगन, कील आदि - 

संगीता नामक यह महिला एक मानसिक बीमार थी और इसको एक मानसिक अस्पताल से ही सिविल अस्पताल में लाया गया था। पहले यह महिला सडकों पर वेसुध घूमती थी जिसके बाद इस महिला को मानसिक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। डॉक्टर परमार ने बताया कि "महिला को पेट दर्द की शिकायत थी और उसका पेट पत्थर की तरह कठोर लग रहा था। जब महिला का एक्स-रे किया गया तो पता लगा कि उसके पेट में कई बाहरी चीजें हैं। सेफ्टी पिन फेफड़ों में धंसी थी और उनके कारण महिला के पेट में छेद हो चुका था।" खैर 2 घंटे चले इस आपरेशन में महिला के पेट से सभी बाहरी चीजों को निकाल लिया गया है और अब वह पेट दर्द की शिकायत से मुक्त है।