+

लौटते ही 'कपिल शर्मा शो' ने मारी टीआरपी रेस में बाजी, देखें ‘टॉप 10’ शो

लम्बे इंतज़ार के बाद कॉमेडी किंग 'कपिल शर्मा' की एंट्री टीवी पर फिर से हो चुकी है। कपिल ने अपने फैंस को फिर से गुदगुदाना शुरू कर दिया है। वह अपने कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' के नए सीजन को लेकर वापस आए हैं। शो को बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान प्रोड्यूस कर रहे हैं। अभी तक सोनी टीवी पर शो के 4 एपिशोड भी टेलीकास्ट हो चुके हैं। वहीँ 'द कपिल शर्मा शो' ने आते ही टीआरपी की ऊंची छलांग लगाकर सभी को पीछे छोड़ दिया है। 

टीवी की दुनियां में तहलका मचा देने वाली बार्क रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में द कपिल शर्मा शो के कमबैक करने से काफी फेर-बदल हुआ है। इस हफ्ते की रिपोर्ट के अनुसार कपिल शर्मा के शो को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। वहीँ सबसे बड़ा नुकसान एकता कपूर को हुआ। चलिए आपको बताते हैं टीआरपी की बार्क रिपोर्ट में कौन सा शो किस नंबर पर रहा। 

टॉप 10 टीवी शो 

इस हफ्ते टीआरपी के मामले में स्टार स्क्रीन अवार्ड ने मेला लूटा। यह अवार्ड शो इस हफ्ते नंबर 1 पर रहा। वहीँ इससे कुछ ही पीछे और दूसरे नंबर पर रहा 'द कपिल शर्मा शो।' दर्शकों ने कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के शो का खुले दिल से स्वागत किया। शो के अभी कुछ ही एपिशोड आने के बावजूद टीआरपी में नंबर 2 पर आना बहुत बड़ी बात है। 

वहीँ अभी नए सीजन की शुरुवात कर रहे बच्चों के डांस शो 'सुपर डांसर चैप्टर 3' का ऑडीशन तीसरे नंबर पर रहा। टीआरपी की इस रेस में चौथे नंबर पर जी-टीवी का सीरियल 'कुंडली भाग्य' रहा। जबकि कलर्स के रिएलिटी शो 'बिग बॉस 12' का ग्रैंड फिनाले पांचवे नंबर रहा। 

बार्क रिपोर्ट के मुताबिक छठे नंबर पर सब टीवी का शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' और आठवें नंबर पर 'नागिन 3' रहा। वहीँ इस हफ्ते नौवें नंबर पर सीरियल 'कुमकुम भाग्य' और 10वें नंबर पर ‘शक्ति - अस्तित्व के एहसास की' सीरियल है। 

प्रतीकात्मक

कपिल के आते ही लिस्ट में हुआ फेरबदल

इस रिपोर्ट के मुताबिक एकता कपूर के सीरियल 'नागिन 3' को नुकसान हुआ है। क्योंकि पिछले हफ्ते के आंकड़ों के अनुसार 'नागिन 3' की टीआरपी दूसरे नंबर पर थी। शो की टीआरपी में इस गिरावट की वजह, शो का ट्रैक माना जा रहा है। यही हाल रहे तो अगले हफ्ते शो टॉप-10 से बाहर भी हो सकता है। 

वहीँ 'बिग बॉस 12' को बिग बॉस का अब तक का सबसे ख़राब सीजन माना जा रहा था। इसके बावजूद वह आखिरी हफ्ते टॉप 5 में जगह बनाने में सफल रहा।

वैसे तो सुनील ग्रोवर के स्टार प्लस पर चल रहे कॉमेडी शो की भी दर्शकों द्वारा खूब तारीफें की जा रही हैं। लेकिन टीएआरपी के मामले में वह टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहा।