+

TV के वो 5 फेमस बौने एक्टर

शाहरुख़ खान की आने वाली फिल्म "ज़ीरो" पर्दे पर लगने को तैयार है। किंग खान को 'जीरो' से बहुत उम्मीदें हैं। इस फिल्म की खास बात यह है कि शाहरुख़, एक बौने लड़के के किरदार में हैं।  शाहरुख़ तो फिल्म में VFX इफेक्ट्स कि सहायता से बौने लड़के का किरदार निभा रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि हमारी टी वी इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलिब्रिटी स्टार हैं जिनकी लम्बाई वास्तव में बहुत छोटी है और अपने इसी अंदाज से इन लोगों ने जनता के दिलों में बड़ी जगह बनाई और कामयाबी हासिल की। आइये जानते हैं कौन हैं वो स्टार...

1. के के गोस्वामी - गोस्वामी बिहार के मुजफ्फरपुर से हैं। ये 45 साल के हैं। इनकी लम्बाई मात्र 3 फीट है। ये टेलीविज़न के शक्तिमान, जूनियर जी, C I D और ऐसे ही कई बड़े बड़े सीरियल में काम कर चुके हैं। 

2. ज्योति आम्गे - ज्योति 24 साल की हैं। ज्योति की लम्बाई केवल 2 फ़ीट 6 इंच है। उनके 18 वें जन्मदिन पर उन्हें दुनियां की सबसे छोटी महिला के लिए "गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड" से अवार्ड भी मिला। ज्योति 'बिग बॉस 6' का हिस्सा भी बनीं थी। उन्हें ‘American Horror Story: Freak Show as Ma Petite’ में भी कास्ट किया गया था। 

3. जूही असलम - जूही 28 साल की हैं। इनकी लम्बाई 3 फीट 5 इंच है। जूही को  'बाबा ऐसो वर ढूंढो' सिरियल से पहचान मिली थी। इसी साल जूही की शादी भी हो चुकी है। 

4. अजय कुमार - अजय साउथ फिल्म इंडस्ट्री के काफी नामी एक्टर और डॉयरेक्टर हैं। इनकी लम्बाई 2 फ़ीट 5 इंच है। अजय एक मलयाली फिल्म में मुख्य भूमिका निभाकर, किसी फिल्म में मुख्य भुमिका निभाने वाले सबसे छोटे एक्टर बनें। जिसके लिए "गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड" में भी उनका नाम दर्ज हुआ है। अजय को 'गिनीज़ पकरु' के नाम से भी जाना जाता है। 2006 में अजय ने शादी कर ली थी। अभी उनकी एक बेटी भी है। 

5. लिलिपुट - लिलिपुट एक कॉमेडी एक्टर और राइटर हैं। इनका असली नाम ‘एम एम फारूखी’ है। इनकी लम्बाई 3 फ़ीट 5 इंच है। दूरदर्शन के 90 के दशक में "देख भाई देख, शाका लका बूम बूम" और कई प्रसिद्ध सीरियल्स के लिए इन्हे जाना जाता है। लिल्लीपुट बंटी और बबली तथा सागर जैसी फिल्मों के लिए भी काम कर चुके हैं।