+

लोकसभा चुनाव 2019: मतदान करने वाले को पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट, जानिए पूरा ऑफर

2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों शोरों पर हैं। सभी पार्टियां अपना दमखम दिखाने की पूरी कोशिश में जुटी हैं। पहले चरण के मतदान बिलकुल दहलीज पर हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव 2014 के लोकसभा चुनाव से काफी अलग होने वाले हैं। इस बार ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं। जनता को मतदान के बारे में जाकरूक करने के लिए सरकार द्वारा भी कई विज्ञापन चलाए जा रहे हैं। जिसमें देश के पीएम से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील कर रहे हैं। वहीँ अब जागरूकता के इस अभियान में ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (AIPDA) ने भी हाथ बड़ा दिया है।

प्रतीकात्मक

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि मतदान वाले दिन जो भी वोट डालकर पेट्रोल पंप जाएगा, उसे प्रति लीटर 50 पैसे की छूट मिलेगी। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि इस स्किम के अंतगर्त आने वाले सभी पेट्रोल पंप मतदान वाले दिन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुल रहेंगे। लेकिन इस ऑफर का लाभ लेने के लिए पेट्रोल पंप में आपको उंगली पर लगी वोटिंग का स्याही निशान दिखाना जरूरी होगा। इस स्कीम का पेट्रोल पम्पों पर पैंफलेट्स आदि के जरिए जोर-शोर से प्रचार भी किया जा रहा है।

प्रतीकात्मक

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि इस स्कीम के तहत अधिकतम 20 लीटर ईंधन तक ही आपको 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दी जाएगी। बंसल के अनुसार पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की इस मुहीम में 90 प्रतिशत डीलर्स शामिल होंगे, जबकि इस एसोसिएशन में 58,000 डीलर्स शामिल हैं। साथ ही बंसल ने यह भी साफ किया कि इस छूट से होने वाली हानि का बोझ तेल कंपनियां नहीं बल्कि डीलर्स उठाएंगे।