+

लोकसभा चुनाव 2019: CM की रैली में बुलाये लोग पैसा न मिलने पर धरने पर बैठे

प्रतीकात्मक

लोकसभा चुनाव में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए सभी राजनैतिक पार्टी के नेताओं द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में जनसभाएं की जा रहीं हैं। इन जनसभाओं में पार्टियों द्वारा बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी जुटाई जा रही है। ताकि नेता अपनी लुभावनी बातें ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकें और साथ ही विपक्षी दलों को अपना शक्ति प्रदर्शन भी करा सकें। अब जनसभाओं में ये भीड़ किस प्रकार से जुटाई जाती है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि बीते गुरुवार को तेलंगाना में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की जनसभा में भारी भीड़ एकत्रित हुई, लेकिन जब उन्हें पैसे नहीं दिए गए तो वही लोग धरने पर बैठ गए।

प्रतीकात्मक

दरअसल, गुरुवार को तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की खम्माम जिले में एक जनसभा आयोजित हुई, जिसे विशाल जनसभा बनाने के लिए जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से गाड़ियां भर-भरकर लोग लाए गए। लेकिन अब इस जनसभा में शामिल होने वाले लोगों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें यहां लाने के लिए पैसे देने की बात कही गई थी। जिसके बाद लोगों को पैसे दिए जाने पर वे बीच सड़क पर धरना देने बैठ गए। इस धरना-प्रदर्शन में पुरुषों के साथ कई औरतें भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि लोक सभा चुनाव 2019 सात चरणों में संपन्न होने हैं। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल तथा अंतिम और सातवें चरण के मतदान 19 मई को होंगे। वहीँ मतों की गिनती 23 मई को होगी। बता दें कि तेलंगाना में दूसरे चरण यानी 18 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे।