+

शराब के नशे में नामांकन भरने गए प्रत्याशी को भेज दिया जेल

लोक सभा चुनाव 2019 नजदीक हैं और सभी राजनैतिक पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं। उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में उत्तरी बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार भी नामांकन भरने पहुंचे तो साहब को जेल की हवा खानी पड़ी। 

प्रतीकात्मक

 

दरअसल नेता जी नामांकन दाखिल करने शराब के नशे में धुत होकर पहुंचे थे, जबकि बिहार में शराब पर प्रतिबन्ध है। नेताजी का नाम राजीव कुमार सिंह बताया जा रहा है। जैसे ही राजीव नामांकन की प्रक्रिया को पूरी करने के लिए बने हेल्पडेस्क के पास पहुंचे, उनके मुँह से शराब की बू का झोंका आने लगा। वहां मौजूद कर्मियों ने इसकी जानकारी तुरंत सदर अनुमंडल अधिकारी और अन्य अधिकारियों को दी। जिसके बाद उन्हें नामांकन के लिए रिटर्निंग अधिकारी के पास नामांकन के लिए जाने दिया। 

प्रतीकात्मक

 

नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव प्रत्याशी राजीव को वहीँ बिठा कर रखा गया और पुलिस को सूचना दी गई। शाम पांच बजे सभी उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हुई। इसके बाद प्रत्याशी राजीव सिंह को जांच के लिए समाहरणालय सभाकक्ष ले जाया गया। जांच में उनके शरीर में 117.6 एमएल शराब होने की पुष्टि हुई और उन्हें कानून के उल्लंघन के अपराध में गिरफ्तार किया गया। इस बारे में चुनाव पर्यवेक्षक एम शैलेंद्रन ने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह जब नामांकन भरने कलक्ट्रेट पहुंचे तो उस समय वह नशे में धुत थे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें प्रतिबंधित कानून का उल्लंघन करने के जुर्म में जेल में डाल दिया गया।