+

सपा त्याग भाजपा में शामिल हुई अभिनेत्री जयप्रदा, रामपुर से आजम खान को देंगी टक्कर

लोक सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही, देश में चुनावी शर्गर्मी बढ़ गयी है।  नेता राजनेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे तथा मनचाही सीट  पाने की चाह में लगातार कोशिश कर रहे है। वहीं दूसरी तरफ अपनी-अपनी पार्टियों से नाराज राजनेता पार्टियां भी बदल रहे हैं। इसी क्रम में लम्बे समय से सपा से नाराज चल रही अभिनेत्री और सपा से ही दो बार सांसद रह चुकी जयप्रदा ने पार्टी से नाता तोड़ भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने आज औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की । 

प्रतीकात्मक

 

बताया जा रहा कि भारतीय जनता पार्टी जया प्रदा को रामपुर सीट से सपा के उम्मीदवार आजम खान के खिलाफ मैदान में उतार सकती है।2004 और 2009 में जया रामपुर लोकसभा सीट से ही सांसद रह चुकी हैं। दोनों ही मौकों पर उनके सामने कांग्रेस की नूर बानो थी जिन्हें शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। बॉलीवुड में लंबे समय तक काम करने वाली जया साल 1994 में फिल्म अभिनेता से नेता बने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी का हिस्सा बनी थीं। 

प्रतीकात्मक

 

इसके बाद जया एनटी रामाराव को छोड़कर, तेलुगु देशम के चंद्रबाबू नायडू वाले गुट में शामिल हो गईं। 1996 में जया आंध्र प्रदेश से ही राज्यसभा पहुंची। बाद में चंद्रबाबू से मनमुटाव होने के बाद जया प्रदा ने तेलुगु देशम को भी अलविदा कह दिया और समाजवादी पार्टी का हिस्सा बन गईं।