+

तमिलनाडु में प्रत्याशी का चुनावी वादा, जीता तो हर परिवार को दूंगा 10 लीटर शराब

देश में चुनाव का माहौल है। पहले चरण की वोटिंग होने में 1 महीने से भी कम समय बाकी है। पार्टियों द्वारा लगभग सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी हो चुका है। अब हर प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से वोटरों को लुभाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन चुनाव के इस दौर में तमिलनाडु में कुछ अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां एक प्रत्याशी ने चुनाव जीतने के बाद लोगों को मुफ्त शराब देने का चुनावी वादा किया है। 

प्रतीकात्मक

यह वादा निर्दलीय प्रत्याशी शेख दाऊद ने किया है। शेख पेशे से दर्जी हैं और उन्होंने तीरूपुर लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल किया है। शेख ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कुल 15 घोषणाएं की हैं, जिनमें महिलाओं को खास तवज्जो दी गई है। शेख का वादा है कि महिलाओं को प्रतिमाह 25,000 रूपए दिए जाएंगे।  

शेख का कहना है कि घर की महिला मुखिया के लिए मैं सरकार की तरफ से प्रतिमाह 25,000 रुपए की व्यवस्था करूंगा। मैं इन पैसों से हर परिवार को शुद्ध ब्रांडी उपलब्ध कराऊंगा, जिनका इस्तेमाल वो दवा के तौर पर कर सकें। यह हर महीने दिया जाएगा। 

इसके अलावा उन्होंने घोषणापत्र में हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया है। साथ ही हर लड़की को शादी के समय 10 सोने के सिक्के और 10 लाख कैश देने का भी वादा किया है। शेख ने घोषणापत्र में किसानों के लिए भी जिले में पानी की व्यवस्था सही करने का वादा किया है। उन्होंने कहा है जिले में नहर की खुदाई कराई जाएगी। जिससे मेत्तूर डैम से सलेम और तीरूपुर जिला को कनेक्ट किया जाएगा।