+

सपा-बसपा की टिकट पर गाजियाबाद से चुनाव लड़ सकते हैं संजय दत्त, होगी कड़ी टक्कर

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों की घोषणा के बाद चुनावी पार्टियों में काफी फेरबदल होने लगे हैं। कई बॉलीवुड स्टार्स भी इन लोक सभा चुनावों में हाथ आजमा रहे हैं। इसी बीच चर्चा है कि अभिनेता संजय दत्त भी इस बार समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक बताया जा रहा है कि वो एसपी-बीएसपी के गठबंधन की ओर से उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से सांसद उम्मीदवार हो सकते हैं।

प्रतीकात्मक

 

बता दें कि संजय दत्त समाजवादी पार्टी के महासचिव भी रहे हैं। लेकिन इससे पहले वो कभी चुनाव नहीं लड़े हैं। वहीँ अगर संजय दत्त इस बार चुनाव लड़ते हैं तो यह पिता सुनील दत्त, मां नरगिस और बहन प्रिया दत्त के बाद दत्त परिवार की चुनावी मैदान में चौथी एंट्री होगी।

गाजियाबाद में होगी सितारों की टक्कर

इससे पहले 2009 में अमर सिंह के प्रयास से संजय दत्त समाजवादी पार्टी से जुड़ गए थे। उन्हें पार्टी में बने रहने के लिए महासचिव का पद भी दिया गया। यहां तक कि लखनऊ से चुनाव लड़ाने की तैयारी भी हो गई थी। लेकिन, अंतिम समय में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी उम्मीदवारी को मुम्बई बम धमाकों में भूमिका को लेकर खारिज कर दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी बची हुई सजा पूरी की थी। 

प्रतीकात्मक

 

अब समाजवादी पार्टी उन्हें फिर से राजनीति में उतारना चाहती है। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद सीट के लिए पार्टी को किसी फ़िल्मी चेहरे की जरुरत थी, जिसे संजय दत्त के द्वारा पूरा किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो संजय का मुकाबला कवि और आप पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास से हो सकता है।