+

देश विरोधी नारे लगाकर चर्चा में आये कन्हैया कुमार बेगूसराय से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

देश विरोधी नारे लगाकर चर्चा में आये कन्हैया कुमार बेगूसराय से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश की भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी ने उनका लड़ना तय किया है और पार्टी की जिला इकाई ने उम्मीदवारी के लिए राज्य कार्यकारिणी को कन्हैया का नाम रिकमेंड कर दिया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मंजूरी मिलने के तुरंत बाद इसकी घोषणा की जाएगी। 

प्रतीकात्मक

 

जानकारी के अनुसार,  बिहार में भाकपा का राजद, कांग्रेस आदि दल पहले ही आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के विरुद्ध एक मजबूत महागठबंधन बना चुके है। लेकिन बिहार में कौन कहा से लड़ेगा और सीट बटबारे को लेकर खींचतान बनी हुई है , बताया जा रहा है अगर  बेगूसराय सीट  भाकपा के खाते में आती है , तो कन्हैया का महागठबंधन से लड़ना मुश्किल हो सकता है। दूसरी तरफ, भाकपा सूत्रों से जानकारी मिली है,  कि सीट शेयरिंग फैसला कैसा भी हो, कन्हैया का बेगूसराय से चुनाव लड़ना तय है। बेगूसराय के अलावा पार्टी तीन अन्य सीटों मोतिहारी, खगड़िया और मधुबनी पर दावा कर रही है। 

 फ़िलहाल  बिहार की बेगूसराय सीट भाजपा के खाते में है, जहां पर भोला सिंह सांसद थे । लेकिन पिछले साल उनके निधन के बाद यह सीट खाली है। पिछले दिनों बिहार के सियासी गलियारे में चर्चा हो रही थी कि बेगूसराय से बिहार भाजपा के कद्दावर नेता और वर्तमान में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह को टिकट दिया जा सकता है। 

प्रतीकात्मक

 

बता दें, जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष रह चुके कन्हैया पर जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने को लेकर चर्चा में आये थे। इस मामले को लेकर देशभर में उनका विरोध हुआ था।  विरोधी नारे लगाने का मामला आज भी न्यायालय में विचाराधीन है। समय -समय पर भाजपा के नेता-कार्यकर्ता कन्हैया पर देशद्रोह का आरोप लगाते रहे हैं। बताया ये भी जा रहा है की भाजपा बेगूसराय से गिरिराज सिंह को टिकट दे सकती है यदि ऐसा होता है तो  कन्हैया के साथ उनकी चुनावी टक्कर दिलचस्प हो सकती है।