+

मिल रहा है 15 लाख का चेक, क्या आपको मिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 लाख रुपये देने के वायदे को पूरा न किये जानें पर कांग्रेस सांसद काफी खफा हैं। इस दौरान कांग्रेस सांसदों ने पीएम मोदी के हस्ताक्षर वाले चेक भी लोगों को बांटे। विरोधी कांग्रेसी सांसद लोगों ने यह कार्य संसद के बाहर किया। ये लोग अपने हाथो में चेक लिए हुए थे जिस के धनराशि के कॉलम में 15 लाख का अमाउंट भरा हुआ था। इस चेक के नीचे पीएम मोदी के हस्ताक्षर भी मौजूद थे। इस चेक पर "फेंकू बैंक" लिखा हुआ था। इस चेक को विरोधियों ने असली बैंक चेक की तरह ही तैयार कराया था। हस्ताक्षर के साथ साथ इस चेक में पीएम मोदी की तस्वीर भी लगी हुई है। 

प्रतीकात्मक

 

कांग्रेसी नेताओं ने इस चेक को बीजेपी नेताओं को भी देने की कोशिश की। लेकिन वे लोग इस चेक को लिए बिना ही चले गए। आपको बता दें की पीएम मोदी के 15 लाख देने के वायदे का विरोध कांग्रेस लंबे समय से करती आ रही है। मोदी ने 2014 के आम चुनावो से पहले 15 लाख रुपये के बारे में कहते हुए कहा था कि "विदेशों में भारत का इतना धन है की यदि वह भारत में आ जाएं तो हर व्यक्ति के पास में 15-15 लकह रुपये आ सकेंगे।' बस इसी बात को वायदे का रूप देकर कांग्रेस हमेशा पीएम मोदी के इन शब्दों का विरोध करती आ रही है।

प्रतीकात्मक

 

कुछ ही समय पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा था कि "लोगों के खाते में 15 लकह रुपये धीरे धीरे जमा हो जाएंगे। इस बारे में आरबीआई से बात की जा रही हैं लेकिन इसमें कुछ तकनीकी समस्याएं आ रहीं हैं। यह एक साथ नहीं हो पायेगा बल्कि यह धीरे धीरे लोगों के खातों में आएगा।" इस बात को लेकर यह मामला फिर से तूल पकड़ गया था और अब कांग्रेसी सांसदों ने 15 लाख के नकली चेक बांट कर फिर से इस मुद्दे को हवा दे दी है। 

 

https://aajtak.intoday.in/gallery/prime-minister-narendra-modi-promised-15-lakh-rupees-cheque-issued-by-protesters-outside-parliament-tkha-5-30594.html