+

हज़ारों डायमंड्स से जड़े Emirates airplane का क्या है सच

प्रतीकात्मक

दुबई की एयरलाइन Emirates की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। तस्वीर में Emirates airplane हज़ारों डायमंड्स से जड़ा हुआ दिख रहा है। प्लेन से जड़े हुए हीरे चमकते हुए दिख रहे हैं। एयरलाइंस ने खुद इस तस्वीर को शेयर किया है। तस्वीर इतनी खूबसूरत है कि मानों अनेक हीरे के गहनों से सजी हुई कोई दुल्हन हो। लोग इस तस्वीर को लगातार शेयर कर रहे हैं। साथ ही लोगों द्वारा ट्वीट करके पूछा जा रहा है कि ये फोटो असली है या नकली। फोटो पर लोगों की तरह-तरह की प्रक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। 

फोटो देखने में बहुत खूबसूरत और आकर्षक लग रही है। लेकिन पोस्ट में दिए गए कैप्शन से ये समझ आ रहा है कि तस्वीर रियल नहीं है। मतलब कैप्शन से ये साफ़ हो रहा है कि डायमंड असली में प्लेन में नहीं लगे हैं। पोस्ट में Emirates airline ने लिखा है कि 'Presenting the Emirates 'Bling' 777. Image created by Sara Shakeel'. जिससे साफ़ होता है कि हीरों से जड़े प्लेन की तस्वीर सारा शकील द्वारा बनाई गयी है।  

दुबई के अंग्रेजी अखबार Khaleej Times के मुताबिक सारा शकील एक क्रिस्टल आर्टिस्ट सेलेब हैं। जो इंस्टाग्राम पर काफी प्रसिद्ध हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 4.8 लाख फॉलोवर्स हैं। सारा शकील ने इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। जो लोगों को इतनी पसंद आई कि देखते ही देखते वायरल हो गयी। जब Emirates की नज़र इस तस्वीर पर पड़ी, तो उन्हें बहुत पसंद आई और उन्होंने शकील से परमिशन लेकर तस्वीर को तुरंत रि-पोस्ट भी किया।