+

ऐपल के इस फीचर में बग से आईफोन यूजर्स हुए परेशान

ऐपल आईफोन में कुछ दिक्कत आ जाने से सभी ऐपल आईफोन यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐपल द्वारा आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए फेसटाइम ऐप दी गई। इस ऐप में ग्रुप विडियो कॉलिंग का फीचर है। लेकिन यूजर्स को फेसटाइम ऐप में ग्रुप विडियो कॉलिंग करने में परेशानी आ रही है। दरअसल ऐपल के फेसटाइम एप में बग आ जाने के कारण यूजर्स के कॉल उठाने से पहले ही उनकी आवाज सुनाई देने लगती थी। 

प्रतीकात्मक

 

इसमें ग्रुप फेसटाइम के जरिए आप किसी को भी सिर्फ कॉल लगाकर उनकी बातें सुन सकते थे, जबकि उनको इस बात का अंदेशा तक नहीं होता। आईफोन में इस बग के बारे में सबसे पहले ब्लूमबर्ग ने बताया था। उन्होंने ट्वीटर पर आईफोन के इस बग के बारे में जानकारी शेयर की थी। इसके बाद कंपनी ने फिलहाल फेसटाइम कॉल फीचर को सभी यूजर्स के लिए बंद कर दिया है। जिसके कारण अभी आईफोन यूजर्स फेसटाइम फीचर के जरिए ग्रुप विडियो कॉल नहीं पा रहे हैं। 

कंपनी ने ऐसा यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए किया। वहीं कंपनी द्वारा कहा गया कि अगले अपडेट के साथ इसे सुधार दिया जाएगा। बता दें कि ऐपल का ग्रुप फेसटाइम ऐप, iOS 12.1 के सबसे महत्वपूर्ण फीचर्स में से एक माना जाता है और बड़ी संख्या में ऐपल यूजर्स इसका इस्तेमाल भी करते हैं।

प्रतीकात्मक

 

इससे पहले भी आई थी iPhone में समस्या 

बीते कुछ समय से आईफोन में लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी ऐपल के नए अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। उस समय ऐपल के आईओएस 12.1.2 का अपडेट जारी होते ही आईफोन कुछ सेट में कनेक्टिविटी की समस्या आने लगी थी। कई लोगों ने इसकी शिकायत भी की थी। यूजर्स द्वारा शिकायत में कहा गया था कि अचानक से कभी भी इंटरनेट कनेक्शन बंद हो रहा है और वाई-फाई भी कनेक्ट होने पर कई बार खुद डिस-कनेक्ट हो रहा है। हालांकि बाद में यह परेशानी भी दूर कर दी गयी थी।