+

WhatsApp से आपको मिल सकते हैं 1.8 करोड़ रुपये, बस करें यह काम

WhatsApp हमारे देश में बड़े स्तर पर चर्चित है। आपको बता दें की भारत में महज एक साल में व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप को 50 लाख डाउनलोड किया जा चूका। इस बात से ही हमारे देश में WhatsApp की लोकप्रियता का पता लगता है। हमारे देश के 84 फीसदी छोटे तथा मध्यम आकार के व्यापारी लोगों ने भी इस बात को माना है की WhatsApp ने व्यापार करने में उनकी अच्छी मदद की है।

प्रतीकात्मक

 

यदि पूरी दुनिया की बात करें तो WhatsApp के करीब 1.3 अरब यूजर्स वर्तमान में हैं। जिनमें से सिर्फ भारत में करीब 20 करोड़ लोग WhatsApp का यूज करते हैं। इन सभी चीजों से पता लगता है की WhatsApp को भी भारत के बाजार में कहीं न कहीं इंट्रेस्ट है और यह कंपनी भारत में अपने व्यापार को बढ़ाना चाहती है। हालही में WhatsApp ने छोटे कारोबारियों को प्रोत्साहित करने के लिए "स्टार्टअप इंडिया ग्रांड चैलेंज" का एलान किया है। इस चैलेंज के तहत WhatsApp  कंपनी  देश के टॉप 5 स्टार्टअप को 250,000 डॉलर यानि करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये प्रदान करेगी।

प्रतीकात्मक

 

WhatsApp ने अपनी और से जारी किये बयान में इस बात को बताया है। WhatsApp ने अपने बयान में कहा है कि "अपने बिजनेस तथा आइडिया से समाज की आर्थिक, सामाजिक समस्याओं को दूर करें वाले स्टार्टअप को कंपनी इस चेलेंज के लिए आमंत्रित करती है। इस चेलेंज के लिए आप 10 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।" कुल मिलाकर यह बात साफ़ हो चुकी है की WhatsApp भारतीय बाजार में अपने कारोबार को बढ़ाना चाहती है और इसके लिए भी वह इस चेलेंज को प्रारंभ कर रही है। खैर यदि आप किसी ऐसे स्टार्टअप के स्वामी हैं जो सामाजिक तथा आर्थिक तौर पर लोगों की सहायता करता है तो आप इस चेलेंज में हिस्सा जरूर लें।