+

ATM लगाकर घर बैठे कमाएं हजारों रुपये, बस करें यह काम

आज के समय में हर बैंकिंग कंपनी अपने ज्यादा से ज्यादा ATM लगाना चाहती है। इसका कारण देश में ATM की कमी का होना है। समस्या यह है की आम लोगों को ATM लगवाने का पूरा प्रोसेस पता ही नहीं होता है। अतः वे चाहते हुए भी ATM को नहीं लगवा सकते हैं। आज की स्थिति यह है की 6100 लोगों के लिए महज एक ही ATM आज उपलब्ध है। अतः यह स्पष्ट हो जाता है की देश में ATM की बड़ी कमी है। जो व्यक्ति अपनी खाली जगह या दुकान में ATM लगवाते हैं उनको बड़ा आर्थिक फायदा भी होता है। अतः बड़ी संख्या में लोग ATM लगवाना भी चाहते हैं।

प्रतीकात्मक

 

आज हम आपको इस संबंध में ही बता रहें हैं ताकी आप भी अपने खाली स्थान पर ATM लगवा कर घर बैठे अच्छी कमाई कर सकें। आपको सबसे पहले बता दें की भारत में तीन कंपनियां ही ATM लगाने का कार्य करती हैं। इन कंपनियों के नाम हैं, टाटा इंडिकैश ATM, मुथूट ATM, इंडिया वन ATM | आप यदि ATM लगवाना चाहते हैं तो इन कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं या फिर आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। 

इस प्रकार करें ATM के लिए आवेदन

ATM लगवाने के लिए सम्बंधित कंपनी की साइट पर एक फ़ार्म भरना होता है। इस फ़ार्म में आपकी पर्सनल डिटेल होती हैं। आपको जिस लोकेशन पर ATM लगवाना है उसका एक 30 से 35 सेकेंड का वीडियो भी बनाकर अपलोड करना होता है तथा अपना फोटो भी अपलोड करना होता है। यदि आप टाटा इंडीकैश का ATM लगवाना चाहते हैं तो आपको www.indicash.co.in पर क्लिक करके एप्लिकेशन फ़ार्म भरना होता है। यदि आप मुथूट कंपनी का ATM लगवाना चाहते हैं तो आप www.muthootatm.com/suggest-atm.html पर क्लिक करके एप्लिकेशन फ़ार्म को भर सकते हैं। इसके अलावा यदि आप इंडिया वन का ATM लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आप india1atm.in/rent-your-space पर क्लिक करके एप्लिकेशन फ़ार्म को भर सकते हैं। 

प्रतीकात्मक

 

ATM लगवाने के लिए शर्तें

यदि आप ATM लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास 50 से 80 स्क्वॉयर फुट का स्थान होना आवश्यक होता है। आपकी जगह ग्राउंड फ्लोर पर ही होनी चाहिए तथा साथ ही यह अच्छी विजिबिलिटी वाली जगह होनी चाहिए। इसके लिए आपको 24 घंटे की पवार सप्लाई को सुनिश्चित भी करना होगा। इस स्थान पर हर दिन करीब 100 ट्रांजेक्शन की क्षमता होनी चाहिए। जिस स्थान पर ATM लगना है उसके ऊपर कंक्रीट की छत होनी चाहिए।